पांच राज्यों में बाढ़ से 136 की मौत, अमित शाह कर्नाटक तो राहुल गांधी जायेंगे केरल

amit shah
पांच राज्यों में बाढ़ से 136 की मौत, अमित शाह कर्नाटक तो राहुल गांधी जायेंगे केरल

नई दिल्ली। देश के दक्षिण व पश्चिम के पांच राज्यों में बाढ़ से हाहाकार मचा हुआ है। केरल, कर्नाटक, महाराष्ट्र, तमिलनाडु और गुजरात में बाढ़ से बीते चार दिनों में 136 लोगों की मौत हो चुकी है। अकेले केरल में 57 लोगों की जान गयी है। वहीं, 1.65 लाख लोगों को राहत शिविरों में पहुंचाया गया है। वहीं बाढ़ से मचे हाहाकार के को देख केन्द्रिय गृहमंत्री अमित शाह कर्नाटक जायेंगे। वहीं कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी केरल जा रहे हैं।

136 Deaths Due To Floods In Five States Amit Shah Will Go To Karnataka Rahul Gandhi Will Go To Kerala :

सरकारी आंकड़ो के मुताबि, केरल के आठ जिलों में बाढ़ से हालात बेहाल बना हुआ है। इनमें मल्लपुरम में सर्वाधिक 19 और कोझिकोड में 14 लोगों की मौत हुई है। इसके साथ ही करीब 150 से ज्यादा घर पूरी तरह से बर्बाद हो गए हैं। राज्य में 1318 राहत शिविर बनाए गए हैं जिनमें 165519 लोगों को पहुंचाया गया है। बाढ़ के बढ़ते प्रकोप को देख सरकार ने वहां पर सेना, एनडीआरएफ और वायुसेना को राहत और बचाव कार्य के लिए लगाया है।

टीमें वहां पर राहत और बचाव के कार्य में जुटी हैं। मौसम विभाग ने तीन राज्यों वायनाड, कन्नूर और कसारगोड़ में भारी बारिश का रेड अलर्ट जारी किया है। केरल में पिछले साल आई बाढ़ में भी 400 लोगों की जान गई थी और लाखों लोग बेघर हुए थे। कर्नाटक में भी मरने वालों की संख्या 24 हो गई है। बाढ़ के भयावक रूप को देख गृहमंत्री अमित शाह आज कर्नाटक बाढ़ प्रभावित क्षेत्रों को दौरा करने जा रहे हैं।

वह बाढ़ प्रभावित बेलगावी इलाके का हवाई निरीक्षण करेंगे। अधिकारियों ने बताया कि गृह मंत्री बेलगावी जिले में बाढ़ की स्थिति का आकलन करेंगे। एक अधिकारी ने बताया कि कर्नाटक सरकार ने शनिवार को 17 जिलों में 80 तालुकों को बाढ़ प्रभावित घोषित किया। वहीं, केरल के वायनाड में बारिश से 10 लोगों की मौत हुई। वायनाड से सांसद राहुल गांधी रविवार को बाढ़ का हाल जानने पहुंचेंगे।

नई दिल्ली। देश के दक्षिण व पश्चिम के पांच राज्यों में बाढ़ से हाहाकार मचा हुआ है। केरल, कर्नाटक, महाराष्ट्र, तमिलनाडु और गुजरात में बाढ़ से बीते चार दिनों में 136 लोगों की मौत हो चुकी है। अकेले केरल में 57 लोगों की जान गयी है। वहीं, 1.65 लाख लोगों को राहत शिविरों में पहुंचाया गया है। वहीं बाढ़ से मचे हाहाकार के को देख केन्द्रिय गृहमंत्री अमित शाह कर्नाटक जायेंगे। वहीं कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी केरल जा रहे हैं। सरकारी आंकड़ो के मुताबि, केरल के आठ जिलों में बाढ़ से हालात बेहाल बना हुआ है। इनमें मल्लपुरम में सर्वाधिक 19 और कोझिकोड में 14 लोगों की मौत हुई है। इसके साथ ही करीब 150 से ज्यादा घर पूरी तरह से बर्बाद हो गए हैं। राज्य में 1318 राहत शिविर बनाए गए हैं जिनमें 165519 लोगों को पहुंचाया गया है। बाढ़ के बढ़ते प्रकोप को देख सरकार ने वहां पर सेना, एनडीआरएफ और वायुसेना को राहत और बचाव कार्य के लिए लगाया है। टीमें वहां पर राहत और बचाव के कार्य में जुटी हैं। मौसम विभाग ने तीन राज्यों वायनाड, कन्नूर और कसारगोड़ में भारी बारिश का रेड अलर्ट जारी किया है। केरल में पिछले साल आई बाढ़ में भी 400 लोगों की जान गई थी और लाखों लोग बेघर हुए थे। कर्नाटक में भी मरने वालों की संख्या 24 हो गई है। बाढ़ के भयावक रूप को देख गृहमंत्री अमित शाह आज कर्नाटक बाढ़ प्रभावित क्षेत्रों को दौरा करने जा रहे हैं। वह बाढ़ प्रभावित बेलगावी इलाके का हवाई निरीक्षण करेंगे। अधिकारियों ने बताया कि गृह मंत्री बेलगावी जिले में बाढ़ की स्थिति का आकलन करेंगे। एक अधिकारी ने बताया कि कर्नाटक सरकार ने शनिवार को 17 जिलों में 80 तालुकों को बाढ़ प्रभावित घोषित किया। वहीं, केरल के वायनाड में बारिश से 10 लोगों की मौत हुई। वायनाड से सांसद राहुल गांधी रविवार को बाढ़ का हाल जानने पहुंचेंगे।