1. हिन्दी समाचार
  2. उत्तर प्रदेश
  3. लखनऊ में डेंगू के मरीजों में लगातार बढोत्तरी, 14 और नए मिले

लखनऊ में डेंगू के मरीजों में लगातार बढोत्तरी, 14 और नए मिले

14 More New Dengue Patients Increase In Lucknow

By टीम पर्दाफाश 
Updated Date

लखनऊ: डेंगू के मरीजों की संख्या में लगातार बढ़ोत्तरी हो रही है। बृहस्पतिवार को राजधानी में डेंगू की 14 नये मरीजों में पुष्टि की गयी। इसके चलते अब कुल संख्या साढ़े चार सौ से अधिक हो गयी है। स्वास्थ्य विभाग की ओर से कोरोना की तरह डेंगू पर काबू पाने के लिए टेस्टिंग चलाया जा रहा है। इसके अलावा घर–घर मच्छर जनित स्थितियों की जांच करने की गयी‚ टीम ने 23 गृह स्वामियों को नोटिस जारी की है।

पढ़ें :- कोरोना नहीं बल्कि इस बीमारी ने मचा रखा है लखनऊ में आतंक, प्रशासन के लिए बनीं बड़ी मुसीबत

अपर मुख्य चिकित्साधिकारी डा. केपी त्रिपाठी ने फैजुल्लागंज क्षेत्र का भ्रमण किया। राजधानी के अन्य इलाकों की अपेक्षा इस इलाके में बुखार‚ डेंगू‚ मलेरिया आदि के मरीज ज्यादा हैं। पिछले दिनों तेज बुखार के चलते दो बच्चों की मौत हो गयी। इसके बाद स्वास्थ्य विभाग की टीम का सबसे ज्यादा फोकस इसी क्षेत्र पर लगा हुआ है। बृहस्पतिवार को सीतापुर रोड़ स्थित फैजुल्लागंज के केशवनगर में कई खाली स्थानों पर जल भराव की स्थिति मिलने पर स्वास्थ्य विभाग की टीम ने एण्टीलार्वा का छिड़़काव कराया गया। इस दौरान गमलें‚ कूलर‚ टायर आदि का सघन निरीक्षण किया गया और एण्टीलार्वा का छिड़़काव कराया गया।

इसके अलावा फैजुल्लागंज क्षेत्र में मेडिकल मोबाइल वैन ने 69 व्यक्तियों का स्वास्थ्य परीक्षण करके दवा दी। दूसरी तरफ राजधानी में स्वास्थ्य विभाग की टीमों ने 3895 घरों तथा विभिन्न स्थानों पर मच्छर जनक स्थितियों का सर्वेक्षण किया‚ जिनमें 23 घरों व आसपास मच्छर जनक स्थितियां पायी जाने पर आईपीसी की धारा 188 के तहत सम्बन्धितों को नोटिस जारी की‚ इनमें राजाजीपुरम‚ आलमनगर‚ बालागंज‚ राजीव गांधी नगर‚ बांग्ला बाजार और दीनदयाल नगर आदि क्षेत्र शामिल हैं।

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करे...