कर्नाटक : सुप्रीम कोर्ट पहुंचे अयोग्य घोषित किए गए 14 बागी विधायक

14 mla
कर्नाटक : सुप्रीम कोर्ट पहुंचे अयोग्य घोषित किए गए 14 बागी विधायक

नई दिल्ली। कर्नाटक के तत्कालीक स्पीकर के आर रमेश कुमार के फैसले को चुनौती देते हुए अयोग्य ठहराए गए कांग्रेस-जेडीएस के 14 बागी विधायकों ने गुरुवार को सुप्रीम कोर्ट का दरवाजा खटखटाया है।इन विधायकों को के. आर. रमेश कुमार ने विधानसभा का कार्यकाल समाप्त होने तक 14 बागी विधायकों को तत्काल प्रभाव से अयोग्य करार दिया था। इन बागी विधायकों में कांग्रेस के 11 और जेडीएस के तीन विधायक शामिल हैं।

14 Rebel Mla Who Declared Disqualified Reached In The Supreme Court :

बता दें कि इससे पहले, कर्नाटक विधानसभा स्पीकर केआर रमेश ने एचडी कुमारस्वामी सरकार गिरने के दो दिन बाद कार्रवाई करते हुए गुरुवार को तीन विधायकों को अयोग्य घोषित कर दिया था। अयोग्य घोषित किए जाने वाले विधायको में रमेश, महेश कुमथल्ली और आर शंकर शामिल थे।

बता दें कि कर्नाटक में काफी दिनों से हाई प्रोफाइल ड्रामा चल रहा था और आखिरकार एचडी कुमारस्वामी बहुमत साबित नहीं कर पाए थी। सदन में हुए शक्ति प्रदर्शन के दौरान एचडी कुमारस्वामी के पक्ष में सर्फ 99 वोट ही पड़े थे जबकि विपक्ष में 105 पड़े थे।

नई दिल्ली। कर्नाटक के तत्कालीक स्पीकर के आर रमेश कुमार के फैसले को चुनौती देते हुए अयोग्य ठहराए गए कांग्रेस-जेडीएस के 14 बागी विधायकों ने गुरुवार को सुप्रीम कोर्ट का दरवाजा खटखटाया है।इन विधायकों को के. आर. रमेश कुमार ने विधानसभा का कार्यकाल समाप्त होने तक 14 बागी विधायकों को तत्काल प्रभाव से अयोग्य करार दिया था। इन बागी विधायकों में कांग्रेस के 11 और जेडीएस के तीन विधायक शामिल हैं। बता दें कि इससे पहले, कर्नाटक विधानसभा स्पीकर केआर रमेश ने एचडी कुमारस्वामी सरकार गिरने के दो दिन बाद कार्रवाई करते हुए गुरुवार को तीन विधायकों को अयोग्य घोषित कर दिया था। अयोग्य घोषित किए जाने वाले विधायको में रमेश, महेश कुमथल्ली और आर शंकर शामिल थे। बता दें कि कर्नाटक में काफी दिनों से हाई प्रोफाइल ड्रामा चल रहा था और आखिरकार एचडी कुमारस्वामी बहुमत साबित नहीं कर पाए थी। सदन में हुए शक्ति प्रदर्शन के दौरान एचडी कुमारस्वामी के पक्ष में सर्फ 99 वोट ही पड़े थे जबकि विपक्ष में 105 पड़े थे।