15 अगस्त पर दिल्ली को दहलाने की साजिश नाकाम, आतंकी गिरफ्तार

15 अगस्त पर दिल्ली को दहलाने की साजिश नाकाम, आतंकी गिरफ्तार
15 अगस्त पर दिल्ली को दहलाने की साजिश नाकाम, आतंकी गिरफ्तार

नई दिल्ली। जम्मू-कश्मीर पुलिस ने यहां के गांधी नगर इलाके से रविवार देर रात एक आतंकी गिरफ्तार किया। अधिकारी ने बताया कि आतंकवादी की पहचान दक्षिण कश्मीर के पुलवामा जिले में अवंतीपुरा निवासी अरफान वानी के रूप में हुई है। उसके पास से आठ हथगोले और 60 हजार रुपये नकद बरामद हुए हैं। बता दें जिस बस से युवक को गिरफ्तार किया गया है वह दिल्ली के लिए जा रही थी।

सूत्रों के अनुसार देर रात, जम्मू से नई दिल्ली जा रही एक बस की तलाशी के दौरान आतंकी इरफान हुसैन वानी निवासी डंगरपोरा (श्रीनगर) को दबोचा गया। एसओजी की टीम ने पुख्ता सूचना के आधार पर खुफिया विंग के साथ मिलकर इस अभियान को चलाया। खुफिया विंग को पहले से ही सूचना थी कि बस से इरफान कुछ हथियार लेकर जा रहा है।

{ यह भी पढ़ें:- लाल चौक पर तिरंगा फहराने गए लोगों की पिटाई, ध्वज का किया अपमान }

गांधीनगर में कान्वेंट स्कूल के सामने ग्रीन बेल्ट क्षेत्र से हाईवे पर अचानक पुलिस टीम पहुंची और बस को रुकवाया। बस के यात्रियों के सामान की जांच की। इस दौरान एक बैग बरामद किया, जिसे इरफान ने अपने पास ही रखा हुआ था। इरफान जम्मू कैसे पहुंचा और उसने ग्रेनेड कहां से मिले, इसकी पूछताछ देर रात तक जारी रही।

अधिकारी ने बताया कि आतंकवादी की पहचान दक्षिण कश्मीर के पुलवामा जिले में अवंतीपुरा निवासी अरफान वानी के रूप में हुई है। ऐसी खुफिया सूचना है कि लश्कर-ए-तैयबा, जैश-ए-मोहम्मद और हिजबुल मुजाहिदीन के कश्मीरी आतंकवादियों की 15 अगस्त को जम्मू और नई दिल्ली में आतंकवादी हमले करने की योजना है। इस सूचना के बाद पुलिस और अन्य सुरक्षा एजेंसियों को अलर्ट पर रखा गया है।

{ यह भी पढ़ें:- स्वतंत्रता दिवस: पीएम मोदी लाल किले से करेंगे मोदीकेयर का ऐलान }

पुलिस ने बताया कि गिरफ्तारी के बाद जम्मू में हाई अलर्ट घोषित कर दिया गया है। आतंकवादी से उसकी योजना और शहर में और शहर से बाहर उसके संपर्कों के बारे में पूछताछ की जा रही है।

नई दिल्ली। जम्मू-कश्मीर पुलिस ने यहां के गांधी नगर इलाके से रविवार देर रात एक आतंकी गिरफ्तार किया। अधिकारी ने बताया कि आतंकवादी की पहचान दक्षिण कश्मीर के पुलवामा जिले में अवंतीपुरा निवासी अरफान वानी के रूप में हुई है। उसके पास से आठ हथगोले और 60 हजार रुपये नकद बरामद हुए हैं। बता दें जिस बस से युवक को गिरफ्तार किया गया है वह दिल्ली के लिए जा रही थी। सूत्रों के अनुसार देर रात, जम्मू से नई दिल्ली…
Loading...