महाराष्ट्रः पुणे में दर्दनाख हादसा, दीवार गिरने से 15 लोगों की मौत

wall collaps
महाराष्ट्रः पुणे में दर्दनाख हादसा, दीवार गिरने से 15 लोगों की मौत

नई दिल्ली। महाराष्ट्र के पुण में शनिवार की सुबह एक बड़ा हादसा हो गया। यहां के कोंढवा में दीवार गिरने से 15 लोगों की मौत हो गई है। वहीं इस घटना में दर्जनों लोग घायल हो गए हैं। बताया जा रहा है कि इमारत की दीवार के मलबे में अभी भी तमाम लोग दबे हुए है। फिलहाल एनडीआरएफ की टीम बचाव कार्य में लगी हुई है। टीम ने तीन लोगों को मलबे से निकाल लिया है।

15 People Die Due To Wall Collapse At Pune Maharastra :

बताया जा रहा है कि ये दीवार बारिश की वजह से गिरी है। कोंधवा इलाके में इमारत की यह दीवार झुग्गियों पर गिरी है। बता दें कि पुणे के जिला कलेक्टर नवल किशोर राम ने कहा कि भारी वर्षा के कारण दीवार ढह गई। इस घटना के साथ कंस्ट्रक्शन कंपनी की लापरवाही सामने आ रही है। उन्होने कहा कि इस घटना में हुई 15 लोगों की मौत का मामला छोटा नहीं है। मरने वालों में ज्यादातर बिहार और बंगाल के मजदूर थे। फिलहाल उन्होने कहा कि इस घटना में जान गंवाने वालों के परिजनों की सरकार मदद करेगी।

उधर पुलिस का कहना है कि कोंढवा इलाके में शुक्रवार की आधी रात के बाद तड़के एक बजकर 45 मिनट परिसर की दीवार गिर गई। जिससे इतनी बड़ी घटना हुई है। उन्होंने बताया कि पुलिस, दमकल विभाग और एनडीआरएफ के कर्मियों ने मौके पर पहुंच बचाव अभियान शुरू कर दिया है। उन्होंने बताया कि तीन घायलों को अस्पताल में भर्ती कराया गया है।

नई दिल्ली। महाराष्ट्र के पुण में शनिवार की सुबह एक बड़ा हादसा हो गया। यहां के कोंढवा में दीवार गिरने से 15 लोगों की मौत हो गई है। वहीं इस घटना में दर्जनों लोग घायल हो गए हैं। बताया जा रहा है कि इमारत की दीवार के मलबे में अभी भी तमाम लोग दबे हुए है। फिलहाल एनडीआरएफ की टीम बचाव कार्य में लगी हुई है। टीम ने तीन लोगों को मलबे से निकाल लिया है। बताया जा रहा है कि ये दीवार बारिश की वजह से गिरी है। कोंधवा इलाके में इमारत की यह दीवार झुग्गियों पर गिरी है। बता दें कि पुणे के जिला कलेक्टर नवल किशोर राम ने कहा कि भारी वर्षा के कारण दीवार ढह गई। इस घटना के साथ कंस्ट्रक्शन कंपनी की लापरवाही सामने आ रही है। उन्होने कहा कि इस घटना में हुई 15 लोगों की मौत का मामला छोटा नहीं है। मरने वालों में ज्यादातर बिहार और बंगाल के मजदूर थे। फिलहाल उन्होने कहा कि इस घटना में जान गंवाने वालों के परिजनों की सरकार मदद करेगी। उधर पुलिस का कहना है कि कोंढवा इलाके में शुक्रवार की आधी रात के बाद तड़के एक बजकर 45 मिनट परिसर की दीवार गिर गई। जिससे इतनी बड़ी घटना हुई है। उन्होंने बताया कि पुलिस, दमकल विभाग और एनडीआरएफ के कर्मियों ने मौके पर पहुंच बचाव अभियान शुरू कर दिया है। उन्होंने बताया कि तीन घायलों को अस्पताल में भर्ती कराया गया है।