1. हिन्दी समाचार
  2. खबरें
  3. श्रीलंका में अब तक आठ धमाके, 158 लोगों की मौत, पूरे देश में शाम छह बजे से कर्फ्यू

श्रीलंका में अब तक आठ धमाके, 158 लोगों की मौत, पूरे देश में शाम छह बजे से कर्फ्यू

By शिव मौर्या 
Updated Date

कोलंबो। श्रीलंका में सुबह से अब तक आठ धमाकें हो चुके हैं, जिसमें 158 लोगों की मौत हो चुकी है, जबकि 300 से ज्यादा लोगों के घायल होने की खबर है। इस हमले के बाद पूरा विश्व इसकी निंदा कर रही है। वहीं पीएम ने कहा कि हमारे क्षेत्र में ऐसी बर्बरता के लिए कोई जगह नहीं है। हम स्थिति पर करीबी से नजर रखे हुए हैं। प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने कहा कि मैं इन हमलों की कड़ी निंदा करता हूं। हमारे क्षेत्र में इस तरह की बर्बरता के लिए कोई जगह नहीं है।

भारत इस मुश्किल वक्‍त में श्रीलंका के लोगों के साथ एकजुटता के साथ खड़ा है। मेरी संवेदना शोक संतप्त परिवारों के साथ है। मैं इन हमलों में घायल हुए लोगों के जल्‍द स्‍वस्‍थ्‍य होने की कामना करता हूं। श्रीलंका के राष्ट्रपति मैत्रीपाला सिरीसेना ने भी धमाकों पर गहरा शोक जताया है और देशवासियों से शांति की अपील की है। वहीं उपराष्ट्रपति वेंकैया नायडू ने हमलों पर दुख जताया है। वहीं शाम छह बजे से सुबह छह बजे तक पूरे देश में कर्फ्यू लगा दिया गया है। इसके साथ ही सुरक्षा को लेकर बैठक जारी है।

श्रीलंका के कोलंबो में अभी तक आठ सिलसिलेवार धमाकों में अब तक 158 लोगों के मरने की खबर आ रही है। जबकि 300 से ज्यादा लोगों के घायल होने की सूचना है। बताया जा रहा है कि वहां के पुलिस कमिश्नर ने पहले ही एलर्ट जारी किया था। हालांकि इस दर्दनाक हादसे के बाद से घायलों को उपचार के लिए अस्पतालों में भर्ती कराया जा रहा है। पुलिस का मानना है कि घायलों की संख्या बढ़ सकती हैं। ये धमाके उस वक्त हुए जब चर्च में ईस्टर के मौके पर प्रार्थना सभा चल रही थी।

बताया जा रहा है धमाके बाद वहां पर अफरा—तफरी मची हुई है। स्थिति को नियंत्रण में करने क लिए भारी संख्या में सुरक्षा बल घटना स्थल के आस—पास मौजूद हैं और जांच कर रहे हैं। हालांकि अभी तक इस ब्लास्ट की जिम्मेदारी किसी आतंकी संगठन ने नहीं ली है। वहीं विदेश मंत्री सुषमा स्वराज ने ट्वीट कर जानकारी दी है कि वह कोलंबो में भारतीय एंबेसी से लगातार संपर्क में हैं।

उन्होंने आश्वासन दिया है कि वह श्रीलंका में हर भारतीय की सुरक्षा को लेकर फिक्रमंद हैं और उन्हें सुरक्षा की जानकारी हासिल कर रही हैं। वहीं पाकिस्तान ने हमलों की ​निंदा की है। वहीं एक के बाद एक हो रहे सिलसिलेवार धमाकों को लेकर सुरक्षा बल मुस्तैद हैं और जांच पड़ताल करने में जुटे हैं। इस सिलसिलेवार घटना के बाद वहां के लोगों में दहशत बैठ गयी है। वह घरों में छुपे हुए हैं।

Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...