1. हिन्दी समाचार
  2. दिल्ली
  3. Plane Crash in Russia : 16 की मौत, हादसे में दोनों पायलट भी मारे गए, 7 को बचाया गया

Plane Crash in Russia : 16 की मौत, हादसे में दोनों पायलट भी मारे गए, 7 को बचाया गया

रूस (Russia) में रविवार को एक भीषण विमान हादसा हुआ है।  तातारस्तान क्षेत्र (Tatarstan region) के मेनजेलिंस्क (Menzelinsk) में रविवार को  विमान में 21 पैराशूट डाइवर्स सहित 23 लोग सवार थे। जिसमें से 7 लोगों को बचा लिया गया है।

By संतोष सिंह 
Updated Date

नई दिल्ली। रूस (Russia) में रविवार को एक भीषण विमान हादसा हुआ है।  तातारस्तान क्षेत्र (Tatarstan region) के मेनजेलिंस्क (Menzelinsk) में रविवार को  विमान में 21 पैराशूट डाइवर्स सहित 23 लोग सवार थे। जिसमें से 7 लोगों को बचा लिया गया है।

पढ़ें :- Bye-elections: उपचुनाव की तारीखों का हुआ ऐलान, आजमगढ़ और रामपुर में इस दिन डाले जाएंगे वोट

रूसी समाचार एजेंसी तास ने बताया कि आपात स्थिति मंत्रालय ने कहा कि पैराशूट डाइवर्स को ले जा रहा एक विमान रविवार को मध्य रूस में दुर्घटनाग्रस्त हो गया है। इस हादसे में 16 लोगों के मारे जाने की आशंका है। इससे पहले भी रूस के दूर-दराज के इलाकों में विमान हादसे हुए हैं, जिनके पीछे की वजह से विमानों को पुराना होना रहा है।

आपातकालीन सेवाओं के एक सूत्र ने तास को बताया कि मेनजेलिंस्क शहर (Menzelinsk city) में एक लेट एल-410 टर्बोलेट विमान दुर्घटनाग्रस्त हो गया। इसका स्वामित्व एक एयरो क्लब के पास था। सूत्रों के मुताबिक, विमान मॉस्को के समय के मुताबिक करीब 09:11 बजे दुर्घटनाग्रस्त हुआ है। सूत्र ने बताया कि विमान में 23 लोग सवार थे। आपातकालीन स्थिति के लिए रूसी मंत्रालय की प्रेस सेवा ने तास को बताया कि विमान में सवार सात लोगों को बचा लिया गया है। सूत्रों ने बताया कि फायर एंड रेस्क्यू टीम ने चार और लोगों को बचा लिया गया है। बाकी के लोगों बचाने का काम जारी है। कुल मिलाकर सात लोगों को बचा लिया गया है।

मलबे तक पहुंचने में हो रही कठिनाई

मंत्रालय के मुताबिक, 16 लोगों को लेकर कोई जानकारी नहीं है, माना जा रहा है कि उनकी मौत हो चुकी है। इस विमान में 23 लोग सवार थे, जिसमें से 21 पैराशूट डाइवर्स थे। इससे पहले आपात सेवाओं ने कहा था कि इस हादसे में 19 लोगों की मौत हुई है। सूत्रों ने बताया कि 19 लोगों के मारे जाने की अभी तक पुष्टि नहीं हुई है। विमान के मलबे तक पहुंचने में कठिनाई का सामना करना पड़ रहा है। विमान में सवार लोगों को बचाने के लिए एमआई-8 हेलिकॉप्टर (Mi-8 helicopter) को लगाया गया है। हेलिकॉप्टर में सवार बचावकर्मी विमान तक पहुंच रहे हैं।

पढ़ें :- यासीन मलिक को उम्रकैद की सजा के बाद खुफिया एजेंसियों ने जारी किया अलर्ट, दिल्ली-एनसीआर में आतंकी हमले का डर

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...