1. हिन्दी समाचार
  2. कोरोना का कहर: इन्दौर में 16 नए मरीज मिले, चार लोगों ने दम तोड़ा

कोरोना का कहर: इन्दौर में 16 नए मरीज मिले, चार लोगों ने दम तोड़ा

16 New Patients Found In Indore Four Died

By टीम पर्दाफाश 
Updated Date

इन्दौर। देश के सबसे स्वच्छ शहर इन्दौर में कोरोना से संक्रमित मरीजों की संख्या थमने का नाम नहीं रे रही है। सोमवार को 16 नए मरीजों में कोविद-19 की पुष्टी हुई है, जबकि चार एक महिला सहित चार लोगों ने दम तोड़ दिया है। जबकि तीन महिलाओं व आठ पुरूषों सहित कुल 11 मरीज इस महामारी से लड़कर सुरक्षित अपने घर लौट आए है। पूरी तरह स्वस्थ होने के बाद उन्हें अस्पतलों से डिस्चार्ज कर दिया गया है।

पढ़ें :- पुजार को मैच के दौरान लगी चोट तो उनकी दो वर्षीय बेटी ने दिल को छूने वाली कही ये बात...

इन्दौर की बात करें, तो यहां अब तक 151 मरीजों में कोरोना संक्रमण की पुष्टी हुई है, इसके अलावा कोशाम्बी (उप्र) का एक मरीज भी इन्दौर में ही है। जबकि उज्जैन में 5, खरगोन में 4, बड़वानी में 3 मरीजों के साथ ही इन्दौर-उज्जैन संभाग में कोरोना संक्रमितों की संख्या 164 तक पहुंच गई है। इन्दौर में भर्ती 151 मरीजों में से 119 मरीजों की हालत स्थिर बनी हुई है, जबकि 8 की हालत गंभीर है। अब तक कुल 13 मरीजों की मौत हो चुकी है।

एमजीएम मेडिकल कॉलेज के ‘हेल्थ बुलेटिन’ में सोमवार को इन्दौर की लैब द्वारा 13 से 60 वर्ष तक के नए मरीजों की पुष्टी की है, इनमें चार महिलाएं और आठ पुरूष शामिल है, जबकि एम्स भोपाल से 4 नए मरीजों में कोरोना संक्रमण की सूचना प्राप्त हुई है, जिसके विवरण की प्रतिक्षा है।

शहर के अहिल्या पल्टन, 71 डी सेक्टर धार रोड़, आजाद नगर, 32 दूधी कॉलोनी, 89 टाटपट्टी बाखल, 250 अनुप नगर, एमवायएच कॅम्पस, 118/सी/2 विद्या पैलेस, 86 उदयपुरा, दौलतगंज व 513 नूरानी नगर में कोरोना संक्रमण का एक-एक नया मामला सामने आया है। इनमें से किसी की भी ट्रेवल हिस्ट्री सामने नहीं आयी है।

हेल्थ बुलेटिन में सोमवार को इन्दौर में एक महिला सहित चार लोगों की मौत की पुष्टी की है, इनमें खजराना निवासी 54 वर्षीय मोहम्मद असलम, ग्रीन पार्क निवासी 56 वर्षीय अब्दुल वाहिद, उषा फाटक निवासी 50 वर्षीय अजहर खान व अनूप नगर निवासी 60 वर्षीय वृद्धा मदीना शेख शामिल है। टाईप-2 मधुमेह से पीडित इस महिला ने 4 अप्रैल को ही दम तोड़ दिया था, उसके सैंपल की जॉंच के बाद कोविद-19 की पुष्ट‍ि आज ही हुई थी। जबकि मरने वाले तीनों मरीज कोविद-19 के अलावा बीमारियों से भी ग्रसित थे। अजहर खान की रविवार को ही पॉजिटिव रिपोर्ट मिली थी, जबकि उन्होंने सोमवार को अंतिम सांस ली। मोहम्म्द असलम व अब्दुल वाहिद भी क्रमश: 3 अप्रैल व 1 अप्रैल को इस दुनिया को अलविदा कह चुके थे, लेकिन उनकी रिपोर्ट की डिटेल भी बाद में प्राप्त हुई थी।

पढ़ें :- 10वीं पास के लिए SBI ने निकाली भर्ती, ऐसे कर सकतें हैं जल्द अप्लाई

सोमवार को 149 नए सैंपल आए, 28 संद‍िग्ध मिले

इन्दौर में ओपीडी में सोमवार को शाम तक 149 मरीजों को देखा गया, इनमें 29 मरीज संदिग्ध पाए गये। जबकि एमजीएम मेडिकल कॉलेज की वायरोलाजी लैब में 210 नए सैंपल जॉंच के लिए प्राप्त हुए है, इनमें इन्दौर के 138 व अन्य जिलों के 72 सैंपल शामिल है।

इन्दौर – 151 पॉजिट‍िव
उज्जैन – 5 पॉजिट‍िव,
खरगोन – 4 पॉजिट‍िव,
बड़वानी – 3 पॉजिट‍िव,
कोशाम्बी (उप्र) – 1 पॉजिटिव

Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करे...