चंडीगढ़ के इस ​16 वर्षीय किशोर को गूगल ने दिया 1.44 करोड़ का पैकेज

Google ने खोली 1.44 करोड़ के पैकेज पाने वाले हर्षित शर्मा की पोल

नई दिल्ली। चंडीगढ़ के सेक्टर 33 के गर्वनमेंट मॉडल सीनियर सेकेंड्री स्कूल के 16 वर्षीय छात्र हर्षित शर्मा को गूगल ने 12 लाख रुपए महीना यानी 1.44 करोड़ साल के पैकेज पर नौकरी दी है। एक साक्षात्कार में हर्षित ने बताया कि पिछले 10 सालों से वह ग्राफिक डिजायनिंग के क्षेत्र में करियर बनाने सपना देख रहे थे। अपनी पढ़ाई के दौरान भी वह हॉलीवुड और बॉलीवुड स्टार्स के पोस्टर बनाकर 40,000 से 50,000 रुपए तक कमा लेते थे। पोस्टर डिजाइनिंग के आधार पर ही गूगल में उनका सिलेक्शन हुआ है।

मिली जानकारी के मुताबिक हर्षित ने गूगल में नौकरी के लिए आॅनलाइन आवेदन किया था।​ जिसका इंटरव्यू भी आॅनलाइन ही दिया। जून में गूगल ने उन्हें अप्वाइनमेंट लेटर दे​ भेजा है। जिसके मुताबिक हर्षित को 4 लाख रुपए महीने पर एक साल तक इंटर्न के रूप में ट्रेनिंग मिलेगी उसके बाद उन्हें 12 लाख रूपए महीने के पैकेज पर नौकरी मिल जाएगी।

{ यह भी पढ़ें:- जेल में सब्जियां उगा रहा 'बलात्कारी बाबा', 20 रुपये मिलती है दिहाड़ी }

हर्षित का परिवार मूल रूप से हरियाणा के कुरुक्षेत्र में मठाना का रहने वाला है। उनके माता और पिता शिक्षक हैं। उन्होंने प्रधानमंत्री डिजिटल इंडिया कैंपेन के तहत हुए पोस्टर कंपटीशन में भी 7000 रुपए की पुरुस्कार राशि जीती थी। अब हर्षित अमेरिका जाकर अपनी गूगल में अपनी इंटर्नशिप शुरू करने के लिए उत्साहित हैं। उन्हें अगस्त में गूगल आॅफिस ज्वाइन करना है।

{ यह भी पढ़ें:- राम-रहीम के बाद स्वयंभू देवी 'राधे मां' की मुश्किलें बढ़ी, कोर्ट पहुंचा मामला }