1. हिन्दी समाचार
  2. देश में कोरोना के 170 जिले हॉटस्पॉट,कम्युनिटी ट्रांसमिशन अभी भी नहीं: स्वास्थ्य मंत्रालय

देश में कोरोना के 170 जिले हॉटस्पॉट,कम्युनिटी ट्रांसमिशन अभी भी नहीं: स्वास्थ्य मंत्रालय

170 District Hotspots In The Country Community Transmission Not Yet Ministry Of Health

By टीम पर्दाफाश 
Updated Date

नई दिल्ली: देशभर में कोरोना का संक्रमण बढ़ता जा रहा है। देशभर के हॉटस्पॉट्स को लेकर कैबिनेट सेक्रेटरी की अध्यक्षता में बुधवार को एक डिटेल बैठक हुई है। स्वास्थ्य मंत्रालय के संयुक्त सचिव लव अग्रवाल ने बताया कि राज्यों को कहा गया है कि लाकडाउन की अवधि का सदुपयोग करना है। देश के हर जिले हॉटस्पॉट डिस्ट्रिक, नॉन हॉटस्पॉट डिस्ट्रिक्ट में बांटा गया है।

पढ़ें :- विश्व के सबसे बड़े पर्यटन क्षेत्र के रूप में उभर रहा है केवड़िया: PM मोदी

कनेटेन्मेंट जॉन के बाहर जिसे बफर जोन भी इन्फ्लूएंजा और सांस की बीमारी से जुड़े लोगों की जांच की जाएगी और घर-घर सर्वे होगा। स्वास्थ्य मंत्रालय ने एक बात फिर स्पष्ट किया कि देश में अभी भी कम्युनिटी ट्रांसमिशन शुरू नहीं हुआ है। कोरोना संक्रमण को लेकर घर-घर सर्वे होगा। केंद्र सरकार ने राज्यों से चर्चा की है।

स्वास्थ्य मंत्रालय के संयुक्त सचिव लव अग्रवाल ने यह जानकारी दी। अग्रवाल ने बताया, “पूरे देश में कोरोना वायरस संक्रमण के हॉटस्पॉट से निपटने के लिए राज्यों ने दिशानिर्देश जारी किए गए हैं। देश के 170 जिले हॉटस्पॉट घोषित किए जाएंगे। कोरोना से निपटने के लिए लगातार मॉनिटरिंग होगी।

कोरोना के गंभीर मरीजों के लिए कोविड केयर सेंटर बनाने के लिए राज्यों सरकारों को कहा गया है। कोरोना पर एक चूक से पूरा देश चूक सकता है। हॉटस्पॉट और कंटेनमेंट जोन को लेकर राज्यों के सचिवों से चर्चा हुई है।

पढ़ें :- सीएम योगी ने झांसी में स्ट्रॉबेरी महोत्सव का किया वर्चुअल शुभारम्भ, कहा-बुन्देलखण्ड में मिलेगी ...

Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करे...