1. हिन्दी समाचार
  2. देश
  3. Bank Strike : बैंक शाखाओं पर 19 नवंबर को लटकेगा ताला, एआईबीईए ने किया हड़ताल का एलान

Bank Strike : बैंक शाखाओं पर 19 नवंबर को लटकेगा ताला, एआईबीईए ने किया हड़ताल का एलान

देश में आगामी 19 नवंबर को बैंक उपभोक्ताओं को परेशानी का सामना करना पड़ सकता है। बता दें कि अखिल भारती बैंक कर्मचारी संघ (AIBEA) ने 19 नवंबर को बैंकों में हड़ताल (Bank Strike)  का एलान किया है।

By संतोष सिंह 
Updated Date

नई दिल्ली। देश में आगामी 19 नवंबर को बैंक उपभोक्ताओं को परेशानी का सामना करना पड़ सकता है। बता दें कि अखिल भारती बैंक कर्मचारी संघ (AIBEA) ने 19 नवंबर को बैंकों में हड़ताल (Bank Strike)  का एलान किया है।

पढ़ें :- गौतम अडानी का साम्राज्य तबाह करने वाले नाथन एंडरसन जानें कौन हैं?

बैंक ऑफ बड़ौदा (Bank Of Baroda)की ओर से दाखिल की गई एक एक्सचेंज फाइलिंग में बताया गया है कि एआईबीईए (AIBEA)  ने भारतीय बैंक संघ को हड़ताल का नोटिस दिया है। हड़ताल के कारण बैंक शाखा बंद होने से लोगों को 19 नवंबर (शनिवार) को परेशानी का सामना करना पड़ सकता है। 19 नवंबर को महीने का तीसरा शनिवार है। बता दें कि हर महीने के पहले और तीसरे शनिवार को बैंक आम दिनों की तरह खुले रहते हैं।

बीते सोमवार को एक नियामक फाइलिंग में बैंक ऑफ बड़ौदा (Bank Of Baroda) ने कहा कि ‘अखिल भारतीय बैंक कर्मचारी संघ के महासचिव ने भारतीय बैंक संघ (Indian Banks Association) को हड़ताल का नोटिस दिया है, जिसमें बताया गया है कि उनके सदस्य अपनी मांगों को लेकर 19 नवंबर को हड़ताल पर जा सकते हैं।

बैंक की ओर से कहा गया है कि बैंक हड़ताल (Bank Strike) के दिनों में बैंक की शाखाओं और कार्यालयों के सुचारू कामकाज के लिए जरूरी कदम उठा रही है। हालांकि अगर 19 नवंबर को बैंक में हड़ताल (Bank Strike)  होती है तो इससे उसकी शाखाओं और दफ्तरों में कामकाज प्रभावित होगा।

पढ़ें :- जिस देश के युवा उत्साह और जोश से भरे हुए हों, उस देश की प्राथमिकता सदैव युवा ही होंगे: पीएम मोदी
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...