1. हिन्दी समाचार
  2. देश
  3. महाराष्ट्र: COVID-19 पॉजिटिव मिले हॉस्टल में 190 छात्र, राज्य में दौड़ी कोरोना की नई लहर

महाराष्ट्र: COVID-19 पॉजिटिव मिले हॉस्टल में 190 छात्र, राज्य में दौड़ी कोरोना की नई लहर

By Manali Rastogi 
Updated Date

190 Students Found Covid 19 Positive In Hostel In Maharashtra

नई दिल्ली: कोरोना वायरस ने एक बार फिर आक्रामक रूप धारण कर लिया है. ऐसे में महाराष्ट्र में दोबारा कोविड-19 सितम ढा रहा है. ऐसे में जहां राज्य में नए मरीजों की संख्या नौ हजार के पार पहुंच गई थी, वहीं अब यहां कोरोना की एक नई लहर देखने को मिल रही है. मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार, महाराष्ट्र के वाशिम जिले के एक स्कूल के हॉस्टल में 190 छात्र कोरोना पॉजिटिव पाए गए हैं.

पढ़ें :- भाजपा के पूर्व सांसद श्याम बिहारी मिश्रा का कोरोना से निधन, कुछ की घंटों में परिवार में दूसरी मौत

बता दें कि रिसोड़ तहसील के ग्राम देगांव स्थित आश्रम शाला में छात्र पढ़ने के अलावा यहीं पर स्थित हॉस्टल में रहते हैं. बताया जा रहा है कि ये सभी छात्र अमरावती से आए हैं. ऐसे में अब अमरावती में एक मार्च तक लॉकडाउन लगा दिया गया है. मालूम हो, पिछले 24 घंटे में महाराष्ट्र से 8,807 नए मामले सामने आ चुके हैं. 18 अक्टूबर के बाद ये सबसे ज्यादा आंकड़ा सामने आया है. वहीं, राज्य में कोरोना के कारण बीते 24 घंटे में 80 मरीजों की मौत हो चुकी है.

यही नहीं, अब तो महाराष्ट्र से कोरोना वायरस के नए स्ट्रेन सामने आने से हड़कंप मचा है. ऐसे में पड़ोसी राज्यों की चिंता काफी बढ़ गई है, जिसकी वजह से तमाम प्रदेश भी महाराष्ट्र से आने वाले लोगों को लेकर सर्तक हो गए हैं. कर्नाटक और गुजरात जैसे पड़ोसी राज्यों ने तो पहले ही ट्रैवल बैन लागू कर दिया है. महाराष्ट्र में तेजी से बढ़ रहे कोरोना मामलों को देखते हुए लातूर में 27 और 28 फरवरी को जनता कर्फ्यू रहेगा.

Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...
X