1. हिन्दी समाचार
  2. खबरें
  3. श्रीलंका सिलसिलेवार धमाका अपडेट : छुटियां बिताने गये दो जेडीएस नेताओं की मौत, अब तक 290 लोगों की गई जान

श्रीलंका सिलसिलेवार धमाका अपडेट : छुटियां बिताने गये दो जेडीएस नेताओं की मौत, अब तक 290 लोगों की गई जान

By शिव मौर्या 
Updated Date

नई दिल्ली। श्रीलंका के कोलंबो में हुए सिलेसिलेवार आठ बम धमकों में अभी तक 290 लोगों के मौत हो चुकी है। इसमें जनता दल (सेक्यूलर) यानी जेडीएस के भी दो नेताओं की मौत होने की सूचना है। कर्नाटक के सीएम ने पहले ही मौत की आशंका जताई थी। बताया जा रहा है कि जेडीएस के सात नेता 20 अप्रैल को श्रीलंका गये थे। बम धमाकों के बाद से उनसे संपर्क नहीं हो पा रहा था।

​रविवार के दिन ईस्टर के मौके पर चर्च और होटलों को निशाना बनाते हुए आतंकियों ने आठ जगहों पर बम धमाके कि‍ए। इसमें अभी तक 290 लोगों की मौत की खबर है, जबकि 350 से ज्यादा लोग घायल हुए हैं। वहीं इसमें पांच भारतीय भी शामिल हैं, जिसमें दो जनता दल (सेक्यूलर)यानी जेडीएस के नेता भी शामिल हैं। इनके नाम एम रंगप्‍पा और केजी हनुमंथरैयप्‍पा हैं।

विदेश मंत्री सुषमा स्‍वराज ने श्रीलंका बम ब्‍लास्‍ट में मारे गए भारतीयों के जिन नामों को ट्वीट किया था, उसमें इनके नाम भी शामिल हैं। वहीं इस मौके पर कर्नाटक के सीएम और जेडीएस नेता एचडी कुमारस्वामी ने शोक व्यक्त की है। उन्‍होंने इस पर कहा, ‘यह जानकर मुझे धक्‍का लगा है कि कर्नाटक से श्रीलंका के दौरे पर गई जेडीएस नेताओं की सात सदस्‍यीय टीम धमाकों के बाद से ही लापता हैं। इनमें से दो की मौत की आशंका जताई गई है।’

बता दें ​कि रविवार ईस्टर के मौके पर कोलंबों में चर्च और पांच सितारा होटलों में आतांकियों ने सिलसिलेवार तरीके से आठ बम धमाके किये थे। इन बम धमाकों में अभी तक 290 लोगों की मौत हो चुकी है, जबकि 350 लोग घायल हो गये।

Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...