कश्मीर: पुलवामा मुठभेड़ में ढेर हुए लश्कर के दो कमांडर

कश्मीर: पुलवामा मुठभेड़ में ढेर हुए लश्कर के दो कमांडर

नई दिल्ली। कश्मीर के पुलवामा में शनिवार की सुबह तड़के सुरक्षा बलों और आतंकवादियों के बीच हुई मुठभेड़ में लश्कर-ए-तैय्यबा के दो कमांडरों को मार गिराया है। मारे गए आतंकियों की पहचान लश्कर कमांडर वसीम शाह और हाफिज नासिर के रूप में हुई है। खबर लिखे जाने तक घटना स्थल पर मुठभेड़ जारी होने की जानकारी मिली है। बताया जा रहा है कि सुरक्षा बलों ने चार आतंकियों को ट्रैप किया था, जिनमें से दो मारे जा चुके हैं जबकि दो अन्य जवाबी फायरिंग कर रहे हैं।

मिली जानकारी के मुताबिक सुरक्षा बलों को दक्षिणी कश्मीर के पुलवामा जिले के लिटर गांव में चार आतंकवादियों के छिपे होने का इनपुट मिला था। जिस पर कार्रवाई करते हुए सुरक्षा बलों के जवानों ने संदिग्ध स्थान की घेराबंदी कर आॅपरेशन को अंजाम दिया। इस बीच आतंकवादियों ने खुद को घिरता देख फायरिंग शुरू कर दी। जवाबी हमले दो आतंकी मारे गए।

{ यह भी पढ़ें:- बांदीपोरा मुठभेड़ में 6 आतंकी ढ़ेर, मृतकों में मुंबई हमले के आरोपी लखवी का भतीजा भी शामिल }

सूत्रों से मिल रही जानकारी के मुताबिक मारे गए आतंकवादियों के पास से भारी मात्रा में गोलाबारूद बरामद किया गया है। लश्कर कमांडर वसीम शाह घाटी में मौजूद सबसे खतरनाक आतंकवादियों की सूची में शामिल था। उसे वसीम लेफ्टी के नाम से भी जाना जाता था, जबकि वह खुद को ओसामा कहलाना ज्यादा पसंद करता था। हाल ही में उसे दक्षिणी कश्मीर की आंतकवादी गतिविधियों का नेतृत्व कर रहा था।

एक रिपोर्ट के मुताबिक भारतीय सुरक्षा बलों ने साल 2017 में लश्कर के 7 कमांडरों को मार गिराया है। वसीम शाह को इसी क्रम में कमांडर का अहोदा मिला था।

{ यह भी पढ़ें:- कश्मीर के बांदीपोरा में 5 आतंकी ढ़ेर, एक जवान शहीद }

Loading...