1. हिन्दी समाचार
  2. उत्तर प्रदेश
  3. नेपाल सीमा पर मिले 2 संदिग्‍ध, गोरखपुर मंदिर में पुलिसकर्मियों पर हमले के बाद अलर्ट मोड पर हैं जांच एजेंसियां

नेपाल सीमा पर मिले 2 संदिग्‍ध, गोरखपुर मंदिर में पुलिसकर्मियों पर हमले के बाद अलर्ट मोड पर हैं जांच एजेंसियां

गोरखनाथ मंदिर में तैनात पीएसी जवानों पर हमला कर आतंक फैलाने वाले युवक मुर्तजा के टेरर कनेक्‍शन की जांच पड़ताल की जा रही है।

By प्रिन्स राज 
Updated Date

गोरखपुर। गोरखनाथ मंदिर में तैनात पीएसी जवानों पर हमला कर आतंक फैलाने वाले युवक मुर्तजा के टेरर कनेक्‍शन की जांच पड़ताल की जा रही है। इस दौरान गुरुवार को गोरखपुर से करीब 100 किलोमीटर की दूरी पर भारत-नेपाल सीमा के पास स्थित एक गेस्‍ट हाउस से फर्जी आईडी और अन्‍य दस्‍तावेजों के साथ दो संदिग्‍ध पकड़े गए हैं। पुलिस और खुफिया एजेंसियां दोनों से पूछताछ कर रही हैं।

पढ़ें :- बेसिक शिक्षा विभाग ने निपुण भारत मिशन प्रचार-प्रसार के लिये जारी किये  आवश्यक निर्देश 

बताया जा रहा है कि दोनों के पास से वाराणसी के नंबर की एक एसयूवी गाड़ी और एयरगन भी मिली है। सूत्रों के मुताबिक एक संदिग्‍ध के मोबाइल में पाकिस्‍तान के कुछ नंबर भी मिले हैं। पुलिस उनके नंबरों की कॉल डिटेल रिपोर्ट (सीडीआर) निकलवाने और जांच-पड़ताल में जुटी है। दूसरे संदिग्‍ध के मोबाइल से भी पिछले कई दिनों से नेपाल में बातचीत हो रही थी।

महराजगंज के एसपी प्रदीप गुप्‍ता ने बताया कि मामले में पूछताछ चल रही है। बता दें कि गोरखनाथ मंदिर हमले के मामले में भारत-नेपाल सीमा पर खास तौर पर अलर्ट जारी किया गया है। इसी दौरान नौतनवा कस्‍बे के एक गेस्‍ट हाउस से ये दोनों पकड़े गए। आईबी, एसआईओ ओर एलआईओ की टीम दोनों से पूछताछ कर रही है। दोनों आरोपियों में से एक का नाम राहिल परवेज तो दूसरे का कृष्‍णा प्रसाद बताया जा रहा है।

Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...