1. हिन्दी समाचार
  2. उत्तर प्रदेश
  3. यूपी में हुए दो करोड़ कोरोना टेस्ट, सीएम योगी ने लांच किया मेरा कोविड केंद्र एप

यूपी में हुए दो करोड़ कोरोना टेस्ट, सीएम योगी ने लांच किया मेरा कोविड केंद्र एप

By शिव मौर्या 
Updated Date

लखनऊ। कोरोना संक्रमण की चेन तोड़ने की लिए यूपी की योगी सरकार बेहतरीन तरीके से काम कर रही है। योगी सरकार की नीतियों के कारण कोरोना पर काफी हद तक लगाम लगाया गया है। यूपी सरकार कोरोना टेस्ट को लेकर भी बेहद ही सक्रिय है। अभी तक यूपी में दो करोड़ से ज्यादा कोरोना टेस्ट हो चुके हैं।

पढ़ें :- अयोध्या में भगवान विष्णु के नाम पर यज्ञ कर इसको प्रभु राम को समर्पित करना अपने आप में गौरव का विषय है : सीएम योगी

कोरोना टेस्ट को लेकर लगातार कीर्तिमान बना रहा उत्तर प्रदेश दो करोड़ लोगों के टेस्ट करने वाला देश का पहला राज्य बन गया है। देश में सर्वाधिक कोरोना टेस्ट कराने के मामले में उत्तर प्रदेश शीर्ष पर आ गया है। अपर मुख्य सचिव स्वास्थ्य अमित मोहन प्रसाद ने बताया कि शनिवार को उत्तर प्रदेश दो करोड़ से अधिक कोरोना टेस्ट करने वाला देश का पहला राज्य बन गया है। प्रदेश में शुक्रवार को 1,66,938 सैंपल्स की जांच की गई।

इसी तरह अब तक प्रदेश में कुल दो करोड़, दस लाख 28,312 सैंपल्स की जांच की जा चुकी है। इतने टेस्ट और किसी राज्य के में नहीं हुए हैं। इसके साथ ही कोरोना टेस्ट के लिए यूपी सरकार के घरों के आस-पास कोविड टेस्ट सेंटर की स्थापना भी कर रही है, जिसकी जानकारी एक क्लिक पर मिलेगी। इसके लिए योगी सरकार ने शनिवार को मेरा कोविड केंद्र एप लांच किया है।

इसकी मदद से कोई भी अपने घर के पांच किलोमीटर के दायरे में स्थित कोविड टेस्टिंग सेंटर के बारे में हर प्रकार की जानकारी हासिल कर सकेगा। यह टेस्टिंग सेंटर लोकेटर एप स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण विभाग ने तैयार किया है। इसको चिकित्सा एवं स्वास्थ्य महानिदेशालय की वेबसाइट  चिकित्सा एवं स्वास्थ्य महानिदेशालय की वेबसाइट http://dgmhup.gov.in या गूगल प्ले स्टोर से इसे डाउनलोड किया जा सकता है।

 

पढ़ें :- Punjab Election 2022: अकाली दल को बड़ा झटका, BJP में शामिल हुए मनजिंदर सिंह सिरसा

Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...