1. हिन्दी समाचार
  2. उत्तर प्रदेश
  3. यूपी में हुए दो करोड़ कोरोना टेस्ट, सीएम योगी ने लांच किया मेरा कोविड केंद्र एप

यूपी में हुए दो करोड़ कोरोना टेस्ट, सीएम योगी ने लांच किया मेरा कोविड केंद्र एप

20 Million Corona Test In Up Cm Yogi Launched My Kovid Center App

By शिव मौर्या 
Updated Date

लखनऊ। कोरोना संक्रमण की चेन तोड़ने की लिए यूपी की योगी सरकार बेहतरीन तरीके से काम कर रही है। योगी सरकार की नीतियों के कारण कोरोना पर काफी हद तक लगाम लगाया गया है। यूपी सरकार कोरोना टेस्ट को लेकर भी बेहद ही सक्रिय है। अभी तक यूपी में दो करोड़ से ज्यादा कोरोना टेस्ट हो चुके हैं।

पढ़ें :- यूपी विधान परिषद चुनावः भाजपा-सपा के सभी प्रत्याशियों का निर्वाचन तय, महेश शर्मा का नामांकन खारिज

कोरोना टेस्ट को लेकर लगातार कीर्तिमान बना रहा उत्तर प्रदेश दो करोड़ लोगों के टेस्ट करने वाला देश का पहला राज्य बन गया है। देश में सर्वाधिक कोरोना टेस्ट कराने के मामले में उत्तर प्रदेश शीर्ष पर आ गया है। अपर मुख्य सचिव स्वास्थ्य अमित मोहन प्रसाद ने बताया कि शनिवार को उत्तर प्रदेश दो करोड़ से अधिक कोरोना टेस्ट करने वाला देश का पहला राज्य बन गया है। प्रदेश में शुक्रवार को 1,66,938 सैंपल्स की जांच की गई।

इसी तरह अब तक प्रदेश में कुल दो करोड़, दस लाख 28,312 सैंपल्स की जांच की जा चुकी है। इतने टेस्ट और किसी राज्य के में नहीं हुए हैं। इसके साथ ही कोरोना टेस्ट के लिए यूपी सरकार के घरों के आस-पास कोविड टेस्ट सेंटर की स्थापना भी कर रही है, जिसकी जानकारी एक क्लिक पर मिलेगी। इसके लिए योगी सरकार ने शनिवार को मेरा कोविड केंद्र एप लांच किया है।

इसकी मदद से कोई भी अपने घर के पांच किलोमीटर के दायरे में स्थित कोविड टेस्टिंग सेंटर के बारे में हर प्रकार की जानकारी हासिल कर सकेगा। यह टेस्टिंग सेंटर लोकेटर एप स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण विभाग ने तैयार किया है। इसको चिकित्सा एवं स्वास्थ्य महानिदेशालय की वेबसाइट  चिकित्सा एवं स्वास्थ्य महानिदेशालय की वेबसाइट http://dgmhup.gov.in या गूगल प्ले स्टोर से इसे डाउनलोड किया जा सकता है।

 

पढ़ें :- योगी सरकार में एके शर्मा का चलेगा सिक्का, एमएलसी के बाद बन सकते हैं डिप्टी सीएम

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करे...