इस लड़की की जान के दुश्मन बन गये मां-बाप, PM-CM से मांग रही मौत

आगरा। ये खौफनाक दास्तान उस लड़की की है, जिसे दूसरे संप्रदाय के लड़के से शादी करना काफी मंहगा साबित हुआ। लड़की के मां-बाप उसकी जान के दुश्मन बन गए और उसकी शादी एक अधेड़ से जबरन करा दी। अब पीड़िता अपनी मदद या मौत की मांग प्रधानमंत्री से लेकर मुख्यमंत्री से कर रही है। इस पूरे मामले ने पुलिस की लचर कार्यशैली पर भी सवालिया निशान लगा दिये हैं। पीड़िता ने गुहार लगाते हुए मांग की है कि अगर उसकी सुनवाई नहीं हुई तो वह सुसाइड कर लेगी। मामला उत्तर प्रदेश के आगरा जनपद का है।



ये है पूरा मामला—-

मामला आगरा के शाहगंज थाना क्षेत्र का है। जहां रहने वाली 20 वर्षीय अंकिता शर्मा को अनस नाम के लड़के से प्यार हो गया। उसके मुताबिक परिवार के लोग गुजरात के एक अधेड़ जयप्रकाश से 5 लाख लेकर उसकी शादी करवाना चाहते थे, लेकिन वह अनस नाम के एक युवक से प्यार करती थी। इसी साल 22 जून को उसने नायब काजी के सामने इस्लाम अपना लिया और अंकिता से आशी बन गई।




बीती 7 जुलाई को उसने अनस से निकाह कर लिया। परिवार वालों को निकाह की भनक लगते ही वो लोग आशी के ससुराल पहुंचे और पिता की तबीयत खराब होने का बहाना बनाकर घर ले आये। पीड़िता का कहना है कि परिजनों ने उसे घर के अंदर बंद करके खूब मारा-पीटा और तेजाब की बोतलों को रख के धमकाते हुये चुप रहने को कहा गया।



नशे का इंजेक्शन लगाकर जबरन कराई अधेड़ से शादी—

आरोप है कि परिजन उसे ट्रेन से गुजरात ले गए जहां पर नशे का इंजेक्शन लगाकर बेहोशी में उसकी शादी अधेड़ जयप्रकाश के साथ करवा दी। जब पीड़िता को होश आया तो उसने जयप्रकाश को सब सच बता दिया और पंचायत में लिखित तलाक देते हुये अनस के पास वापस पहुँच गयी। उधर मां-बाप ने झूठा केस दर्ज कराकर अनस को जेल भिजवा दिया।




पीड़िता का कहना है उसने पुलिस के सामने मदद की गुहार लगाई मगर उसकी सुनवाई नहीं हुई। पीड़िता का कहना है कि अगर मैं पुलिस के पास जाती हूं तो पुलिस पहले उसे परिजनों की कस्टडी में दे देगी और वहां मेरे साथ कुछ भी हो सकता है। पीड़िता अपने ससुराल वालों के साथ भटक रही है और पति जेल में है।



PM-CM से लगाई मदद की गुहार—

पीड़िता ने पूरे मामले को लेकर स्पीड पोस्ट से प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, सीएम अखिलेश यादव, महिला आयोग समेत कई जगहों पर मदद की गुहार लगाई है और इंसाफ न मिलने पर मौत की मांग की है। पीड़िता का कहना है कि अगर उसकी मदद नहीं की जाती है तो वह सुसाइड कर लेगी।