1. हिन्दी समाचार
  2. कश्मीर में घुसपैठ की तैयारी में 200-300 आतंकी: डीजीपी

कश्मीर में घुसपैठ की तैयारी में 200-300 आतंकी: डीजीपी

By बलराम सिंह 
Updated Date

200 300 Terrorists In Readiness To Infiltrate Kashmir Dgp

श्रीनगर। जम्मू-कश्मीर के डीजीपी दिलबाग सिंह का कहना ​है कि राज्य में अभी 200 से 300 आतंकी सक्रिय हैं। हाल में पाकिस्तान सीजफायर उल्लंघन की आड़ में और आतंकियों की कश्मीर में घुसपैठ कराने की फिराक में है। डीजीपी के मुताबिक, पीओके से बड़ी संख्या में आतंकी राज्य में घुसने में सफल रहे हैं और सुरक्षाबलों ने घुसपैठ की कई घटनाओं को नाकाम भी किया है।

पढ़ें :- मेहनत के बाद भी नहीं मिलता फल, तो आपके कुंडली में है कालशर्प दोष करे ये उपाए

डीजीपी ने कहा कि कश्मीर और जम्मू दोनों क्षेत्रों में एलओसी पर संघर्षविराम उल्लंघन की कई घटनाएं हुईं। आरएस पुरा और अंतरराष्ट्रीय सीमा से लगे हीरानगर, पुंछ, राजौरी, नांबला, करनाह और केरन में घुसपैठ की कोशिशें जारी हैं। पाकिस्तान गोलाबारी की आड़ में आतंकियों की घुसपैठ कराना चाहता है लेकिन हम इसे रोकने को तैयार हैं।

उन्होंने कहा कि 29 सितंबर से गंदेरबल में चार दिनों तक चले ऑपरेशन में दो आतंकवादियों को मार गिराया गया और गुलमर्ग सेक्टर से दो पाकिस्तानी आतंकवादियों को गिरफ्तार किया गया। आतंकवादियों की मौजूदगी कुछ स्थानों पर देखी गई है और उनके खिलाफ अभियान तेज कर दिया गया है। जम्मू, लेह और कारगिल में हालात सामान्य हैं। बाजार खुले हैं। कारोबार सही तरीके से चल रहा है।

आपको बता दें केि पुलिस ने रविवार को बारामूला इलाके से जैश-ए-मोहम्मद के एक आतंकी को गिरफ्तार किया था। पुलिस ने उसके पास से भारी मात्रा में विस्फोटक और हथियार बरामद किए थे।

पढ़ें :- 12 मई 2021 का राशिफल: इन 5 राशि के जातकों को रहना होगा बेहद सावधान, इन्हे होगा आर्थिक लाभ

Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...
X