मिस्र में मिले 2000 साल पुराने 3 मकबरे

egypt-tomb_650x400_81502799788

2000 Year Old Tombs Discovered In Egypt

काहिरा: मिस्र में टॉलेमी काल के करीब 2000 साल पुराने तीन मकबरों की खोज की गई है. मिस्र के पुरातत्व मंत्रालय ने कहा कि पुरातत्वविदों ने यह खोज काहिरा के दक्षिण में मिन्या प्रांत की नील घाटी में की. इस इलाके को अल-कामिन अल शाहरावी के तौर पर जाना जाता है. मंत्रालय द्वारा मंगलवार को दिए गए बयान में कहा गया है कि पत्थर और मिट्टी के टुकड़ों से बने ये मकबरा इस बात का संकेत देते हैं कि 27वें वंश और ग्रीको-रोमन काल के बीच के किसी समय के दौरान का यह इलाका एक बड़ा कब्रिस्तान रहा होगा. तीसरे मकबरे की खुदाई का काम अभी जारी है.

एक मकबरे में पुरातत्वविदों को अलग-अलग आयुवर्ग के पुरुषों, स्त्रियों और बच्चों की हड्डियां मिली हैं. इससे साफ होता है कि ये मकबरे एक बड़े कब्रिस्तान के हिस्से हैं.

इस जगह पर साल 2015 में पहली बार खुदाई शुरू की गई थी. यहां छिपे और रहस्यों का पता लगाने के लिए खुदाई का काम चालू है.

काहिरा: मिस्र में टॉलेमी काल के करीब 2000 साल पुराने तीन मकबरों की खोज की गई है. मिस्र के पुरातत्व मंत्रालय ने कहा कि पुरातत्वविदों ने यह खोज काहिरा के दक्षिण में मिन्या प्रांत की नील घाटी में की. इस इलाके को अल-कामिन अल शाहरावी के तौर पर जाना जाता है. मंत्रालय द्वारा मंगलवार को दिए गए बयान में कहा गया है कि पत्थर और मिट्टी के टुकड़ों से बने ये मकबरा इस बात का संकेत देते हैं कि 27वें वंश और ग्रीको-रोमन…