MV Agusta ने भारत में लॉन्च की 800cc क्षमता वाली ये दमदार बाइक

नई दिल्‍ली। इटैलियन बाइक निर्माता कंपनी एमवी अगस्ता ने भारत में अपनी बहुप्रतीक्षित बाइक 2017 ब्रुटाले 800 को लॉन्‍च कर दिया है। भारतीय बाजार में इसकी कीमत 15.59 लाख रुपए निर्धारित की गई है।  कंपनी ने इस बाइक की बुकिंग पहले से शुरू कर दी है। इस बाइक को बुक करने के लिए इसकी कीमत का 20 फीसदी अमाउंट जमा करवाना होगा।

एमवी अगस्‍ता की बाइक हमेशा से अपने दमदार इंजन और पर्फोर्मेंस के लिए जानी जाती हैं। कंपनी ने  ब्रुटाले 800 बाइक में इसी चीज पर फोकस किया है। इस बाइक में शक्तिशाली 798 सीसी का इंजन दिया है। यह 3 सिलेंडर वाला इनलाइन इंजन है। इस इंजन के साथ यह बाइक 109 bhp की पावर के साथ 83 न्यूटन मीटर का टार्क भी पैदा करती है। पिछली बाइक के मुकाबले देखा जाए तो नई बाइक में 25 प्रतिशत ज्‍यादा टॉर्क मिलेगा।

{ यह भी पढ़ें:- Harley-Davidson ने भारत में लांच किए 4 नए मॉडल }

कंपनी ने नई बाइक के इंजन को काफी रिफाइंड और अपडेट कर पेश किया है। इसमें नए इंटेक्‍स, एक्‍जॉस्‍ट, नए पिस्‍टन के साथ ही बाइक के टॉर्क को भी बेहतर बनाने का प्रयास किया गया है। इसके अलावा बाइक में सेफ्टी फीचर्स का भी खास तौर पर ख्याल रखा गया है। इसमें राइड असिस्टेंस सॉफ्टवेयर लगाया गया है। यह सॉफ्टवेयर 8-लेवल ट्रैक्शन कंट्रोल, 3-लेवल ABS और एडजस्टेबल राइडिंग मोड्स का कॉम्बिनेशन है। इसके साथ ही ब्रुटाले 800 में एलईडी डीआरएल जैसे कई और हाईटैक फीचर्स दिए गए हैं।