2019 Range Rover Sport का पेट्रोल वेरिएंट भारत में हुआ लांच

range rover
2019 Range Rover Sport का पेट्रोल वेरिएंट भारत में हुआ लांच

नई दिल्ली। कार निर्माता दिग्गज कंपनी Jaguar Land Rover India ने 2019 Range Rover Sport को नए 2-लीटर पेट्रोल इंजन के साथ लांच कर दिया है। कंपनी ने इसकी कीमत 86.71 लाख रुपये (एक्स शोरूम इंडिया) रखी है। Range Rover Sport पेट्रोल S, SE और HSE ट्रिम्स में उपलब्ध होगी और नया पेट्रोल इंजन अब डीजल इंजन वाली कार के साथ शामिल हो गया है।

2019 Range Rover Sport Launch Of Petrol Variants In India :

दरअसल, रेंज रोवर स्पोर्ट अभी तक 3-लीटर डीजल इंजन में उपलब्ध थी और अब 2-लीटर पेट्रोल इंजन के साथ ट्विन-स्क्रोल टर्बोचार्जर 296 bhp और 400 Nm का टॉर्क जनरेट करेगा। इस इंजन के साथ यह 0 से 100 kmph की रफ्तार पकड़ने में 7.1 सेकंड का वक्त लेगी और टॉप स्पीड 200 kmph है। 2-लीटर इंजन अब 3-लीटर सुपरचार्ज्ड V6 को रिप्लेस करेगी जो 335 bhp की पावर देता है।

वहीं, कंपनी ने इससे पहले 2019 रेंज रोवर स्पोर्ट को सिर्फ डीजल अवतार में लॉन्च किया था जिसकी कीमत 99.48 लाख रुपये से शुरू होकर फ्लैगशिप वेरिएंट 1.74 करोड़ रुपये तक जाती है।

बता दें, 2019 रेंज रोवर में एक्सटीरियर बदलाव के तौर पर नई और पतले लुक वाली ग्रिल दी है जो कि एसयूवी के प्लश लुक के साथ शामिल है और इसमें मैट्रिक्स LED हेडलैंप्स के साथ डेटाइम रनिंग लाइट्स दी गई हैं। यह एसयूवी अब इलुमिनेटिंग इंडीकेटर्स के साथ भी आती है। फ्रंट बम्पर्स ट्वीक्ड हैं और इन्हें नीचे रखा गया है। इसके अलावा इसमें नए एलॉय व्हील डिजाइन के साथ रियर बम्पर पर ट्विन-एग्जॉस्ट हाउस दिया गया है।

इतना ही नहीं रेंज रोवर स्पोर्ट को कंपनी के प्रोडक्ट पोर्टफोलियो में Velar के ऊपर पॉजिशन किया गया है और यह समकालीन लगता है और इसमें फीचर्स के तौर पर एक स्लाइडिंग पैनोरामिक रूफ और पावर्ड टेलगेट दिया गया है। 2019 मॉडल में अब अतिरिक्त फीचर्स जैसे थ्री-जोन क्लाइमेट कंट्रोल, प्रोटेक्ट, कंट्रोल प्रो, पार्क पैक और केबिन एयर आयोनाइजेशन दिया गया है।

नई दिल्ली। कार निर्माता दिग्गज कंपनी Jaguar Land Rover India ने 2019 Range Rover Sport को नए 2-लीटर पेट्रोल इंजन के साथ लांच कर दिया है। कंपनी ने इसकी कीमत 86.71 लाख रुपये (एक्स शोरूम इंडिया) रखी है। Range Rover Sport पेट्रोल S, SE और HSE ट्रिम्स में उपलब्ध होगी और नया पेट्रोल इंजन अब डीजल इंजन वाली कार के साथ शामिल हो गया है। दरअसल, रेंज रोवर स्पोर्ट अभी तक 3-लीटर डीजल इंजन में उपलब्ध थी और अब 2-लीटर पेट्रोल इंजन के साथ ट्विन-स्क्रोल टर्बोचार्जर 296 bhp और 400 Nm का टॉर्क जनरेट करेगा। इस इंजन के साथ यह 0 से 100 kmph की रफ्तार पकड़ने में 7.1 सेकंड का वक्त लेगी और टॉप स्पीड 200 kmph है। 2-लीटर इंजन अब 3-लीटर सुपरचार्ज्ड V6 को रिप्लेस करेगी जो 335 bhp की पावर देता है। वहीं, कंपनी ने इससे पहले 2019 रेंज रोवर स्पोर्ट को सिर्फ डीजल अवतार में लॉन्च किया था जिसकी कीमत 99.48 लाख रुपये से शुरू होकर फ्लैगशिप वेरिएंट 1.74 करोड़ रुपये तक जाती है। बता दें, 2019 रेंज रोवर में एक्सटीरियर बदलाव के तौर पर नई और पतले लुक वाली ग्रिल दी है जो कि एसयूवी के प्लश लुक के साथ शामिल है और इसमें मैट्रिक्स LED हेडलैंप्स के साथ डेटाइम रनिंग लाइट्स दी गई हैं। यह एसयूवी अब इलुमिनेटिंग इंडीकेटर्स के साथ भी आती है। फ्रंट बम्पर्स ट्वीक्ड हैं और इन्हें नीचे रखा गया है। इसके अलावा इसमें नए एलॉय व्हील डिजाइन के साथ रियर बम्पर पर ट्विन-एग्जॉस्ट हाउस दिया गया है। इतना ही नहीं रेंज रोवर स्पोर्ट को कंपनी के प्रोडक्ट पोर्टफोलियो में Velar के ऊपर पॉजिशन किया गया है और यह समकालीन लगता है और इसमें फीचर्स के तौर पर एक स्लाइडिंग पैनोरामिक रूफ और पावर्ड टेलगेट दिया गया है। 2019 मॉडल में अब अतिरिक्त फीचर्स जैसे थ्री-जोन क्लाइमेट कंट्रोल, प्रोटेक्ट, कंट्रोल प्रो, पार्क पैक और केबिन एयर आयोनाइजेशन दिया गया है।