1. हिन्दी समाचार
  2. 2019 Renault Duster Facelift वर्जन 8 जुलाई को होगा लॉन्च, जानें क्या होगा खास

2019 Renault Duster Facelift वर्जन 8 जुलाई को होगा लॉन्च, जानें क्या होगा खास

2019 Renault Duster Facelift Version Will Be Launched On July 8

By टीम पर्दाफाश 
Updated Date

नई दिल्ली। कार निर्माता दिग्गज कंपनी Renault ने 2019 Renault Duster Facelift वर्जन से पर्दा उठ दिया है। इसको जल्द ही एक नया अपडेट मिलने जा रहा है। 2019 Renault Duster Facelift वर्जन 8 जुलाई को लॉन्च होगा। फ्रेंच ऑटोमेकर ने अपनी वेबसाइट में कॉम्पैक्ट SUV के फेसलिफ्टेड वर्जन का टीजर जारी किया है। 2019 Renault Duster टीजर से SUV में किए जाने वाले कई बदलावों की पुष्टि हुई है। इन बदलावों में नया हेडलैम्प क्लस्टर, ग्रिल और रिवाइज्ड बोनट शामिल हैं।

पढ़ें :- श्वेता तिवारी की माली हालत हुई खस्ता, 2 साल से नहीं दी स्टाफ को सैलरी, मांगने पर कर दिया ब्लॉक

बताते चलें पिछले महीने कुछ स्पाई शॉट्स भी सामने आए थे, जिससे ये पता चला था कि केबिन में काफी बदलाव देखने को मिलेंगे। उम्मीद की जा रही है कि Renault Duster फेसलिफ्ट की बिक्री इसी महीने से शुरू की जा सकती है। इसकी बिक्री नई Triber से भी पहले शुरू की जा सकती है। नई ट्रिबर की बिक्री जुलाई के अंत में होनी है।

वहीं, इसके नए टीजर में 2019 Renault Duster में रिवाइज्ड हेडलैम्प क्लस्टर को देखा गया है। इस यूनिट में अब प्रोजेक्टर लेंस, नया क्रोम एम्बेलिशिंग और LED डेटाइम रनिंग लाइट्स मिलेंगे। यहां ट्रिपल-स्लैट ग्रिल भी दिया गया है, जो पुराने स्पोर्टी ट्विन-स्लैट ब्लैक यूनिट को रिप्लेस करेगा। बड़े अपडेट की बात करें तो डस्टर फेसलिफ्ट में नया बोनट डिजाइन देखने को मिलेगा। साथ ही यहां रिवाइज्ड बंपर, फॉग लैम्प, फ्रंट और रियर में स्किड प्लेट और नए अलॉय व्हील्स भी देखने को मिलेंगे।

फीचर्स की बात करें तो नई कार में टेललाइट की डिज़ाइन में कोई बदलाव नहीं किया गया है। इतना ही नहीं टेलगेट में एडिशनल क्लैडिंग देखने को मिलेंगे। 2019 Renault Duster Facelift के इंटीरियर की बात करें तो इसमें मल्टी-फंक्शन स्टीयरिंग व्हील, नया टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम, ऐपल कार प्ले और एंड्रॉयड ऑटो सपोर्ट और सेंटर कंसोल के लिए रेक्टेंग्युलर AC वेंट्स मिलेगा।

2019 Renault Duster Facelift के इंजन की बात करें तो इसमें 1.5 लीटर पेट्रोल और डीजल इंजन मिलेगा। यहां पेट्रोल वेरिएंट में 5-स्पीड मैनुअल और CVT ऑटोमैटिक का ऑप्शन मिलेगा। वहीं डीजल इंजन में 6-स्पीड मैनुअल और ऑप्शन के तौर पर AMT गियरबॉक्स मिलेगा। नई रेनॉ डस्टर फेसलिफ्ट की बिक्री कुछ दिनों में ही की जा सकती है और बाजार में इसका मुकाबला Hyundai Creta, Nissan Terrano, Tata Harrier और MG Hector जैसी कारों से रहेगा। मौजूदा डस्टर की कीमत भारत में 7.99 लाख रुपये (एक्स-शोरूम) से शुरू होती है।

पढ़ें :- अगर घर की महिलाएं सुबह उठकर करेंगी ये काम, तो परिवार पर कभी नहीं आएगी आफत

Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करे...