2020 तक सड़कों पर दिख सकती है सेल्फ ड्राइविंग कार

इन दिनों कर कई देशों की कार बनाने वाली कंपनियाँ विश्व में एक नई तकनीक लाने की कवायद में जुटी है। दरअसल, ये कंपनियाँ सेल्फ ड्राइविंग वाली कार बनाने की कोशिश में लगी है। कई कार कंपनियों ने तो इसका ऐलान भी कर दिया है।

दुनिया का मशहूर ऑटो शो टोक्यो मोटर शो के साथ अन्य कई देशों की कार कंपनियों ने सेल्फ ड्राइविंग बनाने की कवायद में जुटी है।

दुनिया का मशहूर ऑटो शो टोक्यो मोटर शो से कुछ ही दिन पहले जापान की मशहूर कंपनी होंडा ने 2020 तक सेल्फ ड्राइविंग कार बनाने का ऐलान किया है। इससे पहले निसान और टोयोटा ने भी सेल्फ ड्राइविंग कार बनाने का ऐलान किया था।

होंडा के प्रवक्ता ने कहा था कि होंडा और जनरल मोटर्स फ्यूल सेल सिस्टम और सेल्फ ड्राइविंग कार बनाने के लिए साथ मिलकर  काम कर रहे हैं।

पिछले दिनों ब्रिटेन के एक अखबार ने भी यह दावा किया था है कि एपल सेल्फ ड्राइविंग कार बनाने की एक गुप्त परियोजना पर काम कर रहा है। इसके अलावा गूगल भी सिलिकॉन वैली में सेल्फ ड्राइविंग कार की टेस्टिंग कर रहा है।

पिछले हफ्ते इलेक्ट्रिक कार बनाने वाली कंपनी Tesla ने भी अपने एक आधिकारिक बयान में कहा  था कि कंपनी ने सेल्फ ड्राइविंग कार बनाने की तरफ कदम बढ़ा दिया है।

उम्मीद है कि टोक्यो मोटर शो के दौरान कई कंपनिया सेल्फ ड्राइविंग कार का कॉन्सेप्ट पेश करेंगी, और 2020 तक सड़कों पर भी सेल्फ ड्राइविंग कार देखने को मिल सकती है।