1. हिन्दी समाचार
  2. ऑटो
  3. 2021 ऑडी Q5 फेसलिफ्ट इंडिया लॉन्च लाइव अपडेट: कीमत, फीचर्स, स्पेसिफिकेशन, इमेज

2021 ऑडी Q5 फेसलिफ्ट इंडिया लॉन्च लाइव अपडेट: कीमत, फीचर्स, स्पेसिफिकेशन, इमेज

2021 मॉडल को दो ट्रिम्स - प्रीमियम प्लस और टेक्नोलॉजी में पेश किया जाएगा, और यह 2.0-लीटर 45 TFSI पेट्रोल इंजन द्वारा संचालित होगा जो 247 bhp और 370 Nm का पीक टॉर्क बनाता है।

By प्रीति कुमारी 
Updated Date

ऑडी क्यू5 फेसलिफ्ट आज भारत में बिक्री के लिए तैयार है, और हम यहां लॉन्च इवेंट से आपको लाइव अपडेट लाएंगे। Q5 मॉनीकर 18 महीने से अधिक के अंतराल के बाद भारत वापस आ रहा है, क्योंकि लक्ज़री SUV का BS4 संस्करण अप्रैल 2020 के आसपास बिक्री पर था। हमने पहले ही नई ऑडी Q5 फेसलिफ्ट चलाई है, और यदि आपने हमारे समीक्षा पहले ही आप इसे कारैंडबाइक वेबसाइट पर पाएंगे। 2021 मॉडल को दो ट्रिम्स – प्रीमियम प्लस और टेक्नोलॉजी में पेश किया जाएगा, और हम उम्मीद करते हैं कि कीमतें ₹ 55 लाख से ₹ ​​60 लाख (एक्स-शोरूम, भारत) के बीच होंगी।

पढ़ें :- गोवा सरकार ने इलेक्ट्रिक मोबिलिटी नीति को मंजूरी दी 2025 तक 30% विद्युतीकरण का लक्ष्य

ऑडी इंडिया ने नई Q5 फेसलिफ्ट का स्थानीय उत्पादन शुरू किया

ऑडी इंडिया ने नए Q5 फेसलिफ्ट के लिए 2 लाख रुपये के टोकन के लिए बुकिंग स्वीकार करना शुरू कर दिया है , और हम उम्मीद करते हैं कि कीमत की घोषणा के तुरंत बाद डिलीवरी शुरू हो जाएगी। 2021 ऑडी Q5 फेसलिफ्ट, जिसे भारत में लॉन्च किया जाना है, को ऑडी की मूल कंपनी, VW ग्रुप के स्कोडा ऑटो वोक्सवैगन इंडिया प्राइवेट लिमिटेड प्लांट में औरंगाबाद में स्थानीय रूप से असेंबल किया गया है ।

सभी BS6 ऑडी कारों की तरह, Q5 में 2.0-लीटर 45 TFSI पेट्रोल इंजन होगा जो 247 bhp और 370 Nm का पीक टॉर्क बनाता है। इंजन में 12-वोल्ट माइल्ड-हाइब्रिड सिस्टम के साथ ब्रेक एनर्जी रिकवरी भी है। मोटर 7-स्पीड एस-ट्रॉनिक ऑटोमैटिक ड्यूल-क्लच गियरबॉक्स के साथ आती है और इसमें क्वाट्रो ऑल-व्हील ड्राइव  सिस्टम स्टैण्डर्ड होगा।

2021 ऑडी क्यू5 फेसलिफ्ट इंडिया लॉन्च लाइव अपडेट

पढ़ें :- फैंटिक कैबलेरो 500 एक्सप्लोरर का अनावरण किया गया

Q2 और Q8 के बाद नई Audi Q5 कंपनी के लाइन-अप में तीसरा Q मॉडल होगी। भारत में BS6 उत्सर्जन मानदंडों के संक्रमण के कारण, कुछ अन्य मॉडलों के साथ, अप्रैल 2020 में भारत में मॉडल को अस्थायी रूप से बंद कर दिया गया था। चूंकि फेसलिफ़्टेड मॉडल जून में शुरू होने वाले थे, ऑडी इंडिया ने प्री-फेसलिफ्ट Q5 को अपडेट करने के बजाय नए मॉडल का इंतजार करने और लाने का फैसला किया। हालाँकि, COVID-19 महामारी द्वारा लगाई गई चुनौतियों के कारण लॉन्च को टाल दिया गया था।

2021 ऑडी क्यू5 इंडिया लॉन्च – लाइव

2021 ऑडी क्यू5 फेसलिफ्ट आज भारत में बिक्री के लिए तैयार है और हम आपको यहां लॉन्च इवेंट से सभी अपडेट लाएंगे। Q5 फेसलिफ्ट का पिछले साल विश्व स्तर पर अनावरण किया गया था और महामारी के कारण इसका भारत लॉन्च स्थगित कर दिया गया था।

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...