1. हिन्दी समाचार
  2. ऑटो
  3. 2021 बीएमडब्ल्यू 5 सीरीज फेसलिफ्ट: टॉप 5 हाइलाइट्स

2021 बीएमडब्ल्यू 5 सीरीज फेसलिफ्ट: टॉप 5 हाइलाइट्स

बीएमडब्ल्यू 5 सीरीज को हाल ही में चार साल बाद मिड-लाइफ फेसलिफ्ट मिला है, और कार में किए गए बदलाव काफी महत्वपूर्ण हैं। तो, यहां 2021 बीएमडब्ल्यू 5 सीरीज फेसलिफ्ट के टॉप 5 हाइलाइट्स हैं।

By प्रीति कुमारी 
Updated Date

बीएमडब्ल्यू 5 सीरीज न केवल भारत में, बल्कि दुनिया भर में बवेरियन कार निर्माता की लाइन-अप में सबसे लोकप्रिय मॉडलों में से एक रही है। इससे पहले, जून 2021 के अंत में, बीएमडब्ल्यू इंडिया ने अपनी वैश्विक शुरुआत के लगभग एक साल बाद, 5 सीरीज का नया फेसलिफ्टेड संस्करण लॉन्च किया। वर्तमान पीढ़ी के मॉडल के शुरुआती लॉन्च के चार साल बाद 5 सीरीज को मिड-लाइफ फेसलिफ्ट मिला था, और कार में किए गए बदलाव पर्याप्त हैं। तो, यहां 2021 बीएमडब्ल्यू 5 सीरीज फेसलिफ्ट के टॉप 5 हाइलाइट्स हैं।

पढ़ें :- भारत में BMW ने लॉन्च की S1000R बाइक, जानें कीमत और खासियतें

1. दिखने में, 2021 बीएमडब्ल्यू 5 सीरीज में एक बड़े आकार की ग्रिल के बजाय एक मध्यम आकार की ट्विन-किडनी ग्रिल मिलती है और यह निश्चित रूप से अच्छी दिखती है। यह नए हेडलाइट्स के साथ भी आता है, जिसमें सबसे बड़ा बदलाव देखा गया है, जिसमें एक नया क्लस्टर, नई अनुकूली एलईडी या लेजर तकनीक, और तेज एल-आकार की एलईडी डे-टाइम रनिंग लाइट्स (डीआरएल) हैं जो इसे एक आक्रामक रूप देती हैं।

2. नया बीएमडब्ल्यू 5 सीरीज एम स्पोर्ट संस्करण भी नए 20-इंच मिश्र धातु पहियों पर सवारी करता है और लाल कैलीपर्स प्राप्त करता है, जबकि मानक संस्करण 18-इंच के होते हैं। एल-आकार का 3डी सिग्नेचर इनले भी एलईडी टेललाइट्स के लिए पीछे तक फैला हुआ है, जबकि बंपर को अधिक आक्रामक लुक के लिए संशोधित किया गया है।

3. अंदर, केबिन को नियंत्रण के लिए एक हाई-ग्लॉस ब्लैक फिनिश मिलता है, और सीटों को वेध के साथ नए सेंसटेक (लेदरेट) अपहोल्स्ट्री में लिपटा हुआ है। मानक मॉडल 10.25-इंच इकाई के साथ आता है जो बीएमडब्ल्यू नेविगेशन, ऐप्पल कारप्ले और एंड्रॉइड ऑटो, संशोधित यूजर इंटरफेस और नए ग्राफिक्स सहित सभी विवरण प्रदान करता है।

4. इंस्ट्रूमेंट कंसोल में नया 12.3-इंच डिस्प्ले और अन्य फीचर्स शामिल हैं – एम्बिएंट लाइटिंग, 360-डिग्री कैमरा, 4-ज़ोन क्लाइमेट कंट्रोल, इलेक्ट्रिकली एडजस्टेबल रियर सीट्स और ‘एम स्पोर्ट’ वेरिएंट पर बीएमडब्ल्यू लेजर लाइट, अन्य।

पढ़ें :- डाइवरलेस कार ला रही है ये वाहन निर्माता कंपनी, जानें कब होगी इसकी लॉन्चिंग

5. 5 सीरीज 2.0-लीटर पेट्रोल और डीजल इंजन की एक जोड़ी और साथ ही 3.0-लीटर डीजल इंजन के साथ आती है। छोटी पेट्रोल और डीजल मिलें क्रमशः 248 बीएचपी और 350 एनएम पीक टॉर्क और 188 बीएचपी और 400 एनएम पीक टॉर्क बनाती हैं। बड़ा 3.0-लीटर ऑयल बर्नर 261 bhp और 620 Nm का पीक टॉर्क बनाता है। तीनों इंजनों में 8-स्पीड ऑटोमैटिक ट्रांसमिशन मिलता है।

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...