1. हिन्दी समाचार
  2. ऑटो
  3. BMW X5 xDrive SportX Plus भारत में हुई लॉन्च: शुरुआती कीमत ₹ 77.90 लाख

BMW X5 xDrive SportX Plus भारत में हुई लॉन्च: शुरुआती कीमत ₹ 77.90 लाख

बीएमडब्ल्यू एक्स5 एक्सड्राइव स्पोर्टएक्स प्लस बीएमडब्ल्यू के चेन्नई संयंत्र में स्थानीय रूप से निर्मित है और भारत में पूरी तरह से नॉक डाउन (सीकेडी) इकाई के रूप में बेचा जाता है।

By प्रीति कुमारी 
Updated Date

बीएमडब्ल्यू ने भारत में एक्स5 एक्सड्राइव स्पोर्टएक्स प्लस वेरिएंट को एक्स-शोरूम कीमत के साथ लॉन्च किया है, जिसकी एक्सड्राइव 40आई पेट्रोल वेरिएंट की कीमत 77.90 लाख रुपये है, जबकि एक्सड्राइव30डी डीजल वेरिएंट की कीमत 79.50 लाख रुपये है। दोनों वेरिएंट बीएमडब्ल्यू के चेन्नई प्लांट में स्थानीय रूप से निर्मित होते हैं और भारत में पूरी तरह से नॉक डाउन (सीकेडी) इकाइयों के रूप में बेचे जाते हैं। यहां तक ​​कि नई X5 भी एक जैसी दिखती है और इसमें फ्रंट एलईडी हेडलाइट्स और एलईडी फॉग लैंप्स, 3डी रैप-अराउंड एलईडी टेललाइट्स और सैटिन-फिनिश एल्युमीनियम में रूफ रेल्स जैसे तत्व शामिल हैं।

पढ़ें :- जानिए ब्लूटूथ कनेक्टिविटी के साथ आनेवाले भारत के कुछ मुख स्कूटर के बारे में
Jai Ho India App Panchang

BMW X5 xDrive SportX Plus Variant भारत में लॉन्च - सब हिंदी में

लेआउट के मामले में भी केबिन समान है। आपको पैडल शिफ्टर्स के साथ लेदर रैप्ड स्टीयरिंग व्हील, मेमोरी फंक्शन के साथ इलेक्ट्रिक सीट एडजस्टमेंट और विंग मिरर, पैनोरमिक ग्लास रूफ, वेलकम लाइट कार्पेट, छह डिमेबल डिज़ाइन के साथ एम्बिएंट लाइटिंग, फोर-ज़ोन ऑटोमैटिक क्लाइमेट कंट्रोल और इलेक्ट्रिकली एडजस्टेबल रोलर सनब्लाइंड भी मिलते हैं। अन्य प्राणी आराम में बीएमडब्ल्यू और डिस्प्ले की, हेड-अप डिस्प्ले, वायरलेस ऐप्पल कारप्ले / एंड्रॉइड ऑटो, लाइव कॉकपिट पेशेवर शामिल हैं जो नवीनतम बीएमडब्ल्यू ऑपरेटिंग सिस्टम 7.0 द्वारा समर्थित है और इसमें उच्च-रिज़ॉल्यूशन 12.3-इंच इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर के साथ 3 डी नेविगेशन की सुविधा है। स्टीयरिंग व्हील 12.3 इंच का टचस्क्रीन सिस्टम भी ऐप आधारित कनेक्टेड कार तकनीक को सपोर्ट करता है और इसमें 205W HiFi साउंड सिस्टम भी है।

BMW X5 2020 xDrive30d SportX - Price, Mileage, Reviews, Specification, Gallery - Overdrive

BMW X5 xDrive 30d में 3.0-लीटर, छह-सिलेंडर डीजल इंजन 1,500 – 2,500 आरपीएम पर 263 बीएचपी और 620 एनएम पीक टॉर्क देता है। एसयूवी 6.5 सेकंड में 0-100 किमी प्रति घंटे की रफ्तार पकड़ लेती है। फिर, बीएमडब्ल्यू X5 xDrive40i का 3.0-लीटर, छह-सिलेंडर पेट्रोल इंजन 337 बीएचपी और 1,500 – 5,200 आरपीएम पर 450 एनएम का अधिकतम टॉर्क देता है। पेट्रोल एसयूवी 5.5 सेकंड में तीन अंकों की गति से भी तेज है। बदले में, आपको एक बुद्धिमान ऑल-व्हील-ड्राइव (AWD) सिस्टम, इलेक्ट्रॉनिक रूप से नियंत्रित ऑटोमैटिक डिफरेंशियल ब्रेक्स/लॉक’ (ADB-X), विस्तारित ‘डायनामिक ट्रैक्शन कंट्रोल’ (DTC), हिल स्टार्ट असिस्ट और हिल डिसेंट भी मिलता है। अपने व्यक्तिगत इलेक्ट्रॉनिक रूप से नियंत्रित डैम्पर्स के साथ नियंत्रण और अनुकूली निलंबन असाधारण सटीकता प्रदान करता है और ड्राइव और हैंडलिंग गतिशीलता में सुधार करता है।

पढ़ें :- Force Gurkha: 2021 फोर्स गोरखा अगले हफ्ते भारत में होगी लॉन्च

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...