1. हिन्दी समाचार
  2. ऑटो
  3. Force Gurkha: 2021 फोर्स गोरखा अगले हफ्ते भारत में होगी लॉन्च

Force Gurkha: 2021 फोर्स गोरखा अगले हफ्ते भारत में होगी लॉन्च

फोर्स मोटर्स 27 सितंबर को भारत में नई पीढ़ी के गोरखा के लिए कीमतों की घोषणा करेगी।

By प्रीति कुमारी 
Updated Date

फोर्स मोटर्स 27 सितंबर को भारत में नई पीढ़ी के गोरखा के लिए कीमतों की घोषणा करेगी। वाहन की डिलीवरी दशहरा उत्सव के दौरान शुरू होगी। नई पीढ़ी का मॉडल मॉड्यूलर आर्किटेक्चर प्लेटफॉर्म पर बनाया गया है। इसके अलावा, नया मॉडल अब अपने पूर्ववर्ती की तुलना में लंबा और चौड़ा है। इसे पांच रंग विकल्पों में पेश किया जाएगा, जैसे कि लाल, नारंगी, सफेद, हरा और ग्रे।

पढ़ें :- डीजल के दाम बढ़ने से इस साल दूसरी बार बस किराए में बढ़ोतरी

पिछले कुछ वर्षों में, Force Gurkha देश में ऑफ-रोड उत्साही लोगों के बीच एक लोकप्रिय पसंद रही है। इस बार अपडेटेड मॉडल आधुनिक फीचर अपग्रेड और 5.65 मीटर के छोटे टर्निंग रेडियस के साथ चीजों को अगले स्तर पर ले जाता है। एसयूवी 16 इंच के स्टील पहियों के एक सेट पर सवारी करती है और इसमें मोटे व्हील आर्च और साइड स्टेप रेल हैं जो एसयूवी के चरित्र को बढ़ाते हैं।

इंटीरियर के लिए, गोरखा में रहने वालों के लिए सर्वश्रेष्ठ-इन-सेगमेंट लेगरूम, हेडरूम और एल्बो रूम प्रदान करता है। वाहन में Android Auto, Apple CarPlay और नेविगेशन के साथ टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट मिलता है। इसके अतिरिक्त, गोरखा 500-लीटर से अधिक बूट स्पेस प्रदान करता है।

यांत्रिक रूप से, नई फोर्स गोरखा 2.6-लीटर मर्सिडीज व्युत्पन्न कॉमन रेल, डायरेक्ट-इंजेक्शन, टर्बोचार्ज्ड डीजल इंजन द्वारा संचालित है जो 1,400-2,400rpm के बीच 91bhp और 250Nm का टार्क पैदा करता है। यह इंजन केबल शिफ्ट के साथ पांच-स्पीड मर्सिडीज जी-28 ट्रांसमिशन और बूस्टर के साथ हाइड्रॉलिक रूप से सक्रिय क्लच के साथ आता है, जो स्मूथ गियर परिवर्तन की पेशकश करने का दावा करता है।

पढ़ें :- टाटा पंच भारत में 18 अक्टूबर को होगा लॉन्च
इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...