1. हिन्दी समाचार
  2. ऑटो
  3. 2021 Honda Amaze को इन कारों से मिलेगी कड़ी टक्कर, जानें क्यों

2021 Honda Amaze को इन कारों से मिलेगी कड़ी टक्कर, जानें क्यों

हाल ही में लॉन्च किया गया है। ये एक पॉपुलर प्रीमियम सेडान है। इसमें बेहतरीन फीचर्स के साथ अच्छा-खासा स्पेस भी दिया जाता है। नई अमेज को किफायती कीमत में लॉन्च किया गया है। भारत में नई अमेज को टक्कर देने के लिए पहले से ही कई कारें मौजूद हैं और आज हम आपके आपको ऐसी ही कुछ कारों के बारे में बताने जा रहे हैं जिनका मुकाबला नई अमेज से होने वाला है।

By प्रिन्स राज 
Updated Date

2021 Honda Amaze facelift: हाल ही में लॉन्च किया गया है। ये एक पॉपुलर प्रीमियम सेडान है। इसमें बेहतरीन फीचर्स के साथ अच्छा-खासा स्पेस भी दिया जाता है। नई अमेज को किफायती कीमत में लॉन्च किया गया है। भारत में नई अमेज को टक्कर देने के लिए पहले से ही कई कारें मौजूद हैं और आज हम आपके आपको ऐसी ही कुछ कारों के बारे में बताने जा रहे हैं जिनका मुकाबला नई अमेज से होने वाला है।

पढ़ें :- भारत में इस दिन लॉन्च होगा महिंद्रा कंपनी की यह नई गाड़ी  

2021 Honda Amaze facelift

2021 Honda Amaze facelift को भारत में 6.32 लाख रुपये की शुरुआती कीमत में लॉन्च किया गया है। ये एक प्रीमियम सेडान है जो किफायती होने के साथ ही कम्फर्टेबल भी है। नई अमेज फेसलिफ्ट में 1.2-लीटर i-VTEC पेट्रोल इंजन होगा, जो 89 bhp और 110 Nm का पीक टॉर्क प्रदान करता है, और एक 1.5-लीटर i-DTEC डीजल इंजन होगा।

Tata Tigor

टाटा टिगोर टाटा मोटर्स की एक पॉपुलर सेडान कार है जिसमें ग्राहकों को 1.2 लीटर का 3 सिलेंडर इंजन दिया जाता है जो 86 पी एस की मैक्सिमम पावर और 113 न्यूटन मीटर का पीक टॉर्क जनरेट कर सकता है। भारत में इस कार को 5.64 लाख रुपये (एक्स-शोरूम) में खरीदा जा सकता है।

पढ़ें :- ऑडी कंपनी ने भारत में लॉन्च किया अपनी अपनी नई Audi Q3 SUV 

Hyundai Aura

हुंडई औरा की बात करें तो यह एक प्रीमियम सेडान कार है जिसमें छोटी फैमिली के हिसाब से काफी ज्यादा स्पेस मिलता है। इंजन और पावर की बात करें तो इसमें 1.2 लीटर और 1.0 लीटर टर्बो पेट्रोल इंजन का ऑप्शन दिया जाता है। वहीं अगर बात करें डीजल इंजन की तो यह 1.2 लीटर यूनिट है जो लंबे सफर के दौरान ठीक-ठाक माइलेज प्रदान करता है।

Maruti Suzuki dzire

मारुति सुज़ुकी डिजायर भी एक प्रीमियम कॉन्पैक्ट सेडान कार है जो आकार में किसी फुल साइज सेडान से तो छोटी है इसके बावजूद इसमें काफी प्रीमियम फीचर्स ऑफर किए जाते हैं और ग्राहकों को इस ग्रुप में काफी अच्छा केबिन स्पेस मिलता है। अगर आप पहली बारी कार चला रहे हैं तो आपको बैठने के लिए मशक्कत नहीं करनी पड़ेगी और आपको स्पेस फील होगा।

पढ़ें :- भारत में इलेक्ट्रिक टू-व्हीलर के बाद अब लॉन्च होगा OLA इलेक्ट्रिक कार
इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...