1. हिन्दी समाचार
  2. ऑटो
  3. 2021 स्कोडा रैपिड मैट भारत में लॉन्च: कीमतें ₹ 11.99 लाख से शुरू

2021 स्कोडा रैपिड मैट भारत में लॉन्च: कीमतें ₹ 11.99 लाख से शुरू

2021 स्कोडा रैपिड मैट संस्करण पर अपडेट शरीर के रंग और कुछ विशेषताओं तक सीमित है, जबकि यांत्रिक रूप से यह समान है। इसे एक्सक्लूसिव कार्बन स्टील मैट बॉडी कलर में पेश किया जाएगा, जबकि केबिन ड्यूल-टोन टेलर ग्रे में ब्लैक लेदरेट और अलकेन्टारा इंसर्ट के साथ फिनिश किया गया है।

By प्रीति कुमारी 
Updated Date

स्कोडा ऑटो ने भारत में रैपिड कॉम्पैक्ट सेडान का एक नया मैट संस्करण लॉन्च किया है, जिसकी कीमत 1.0 टीएसआई मैनुअल संस्करण के लिए 11.99 लाख रुपये से शुरू होती है, जबकि 1.0 टीएसआई स्वचालित संस्करण की कीमत 13.49 लाख रुपये है।

पढ़ें :- स्कोडा बढ़ा सकती है फेसलिफ़्टेड कोडिएक की कीमतें

2021 स्कोडा रैपिड मैट को एक विशेष कार्बन स्टील मैट बॉडी कलर में पेश किया जाएगा, जो इसके स्टाइल भागफल को जोड़ता है, जबकि रेडिएटर ग्रिल और स्पॉइलर ग्लॉस ब्लैक में समाप्त होते हैं, जो इसके विपरीत के लिए बहुत अच्छा है।

रियर में भी ग्लॉस ब्लैक डिफ्यूज़र, टेलगेट स्पॉइलर और ब्लैक ट्रंक लिप गार्निश मिलता है। फिर, यह नया मैट संस्करण सभी काले मिश्र धातु पहियों के साथ आता है जो फिर से बहुत स्पोर्टी दिखते हैं और एक में नया स्कोडा रैपिड मैट संस्करण एक मोनोक्रोम प्रकार की अपील देता है।

केबिन भी ब्लैक लेदरेट और अलकेन्टारा इन्सर्ट के साथ ड्यूल-टोन टेलर ग्रे में समाप्त बाहरी उपचार को पूरा करता है। स्कोडा ने यूएसबी एयर-प्यूरिफायर, स्टेनलेस स्टील स्कफ प्लेट्स और हाई विजिबिलिटी परफॉर्मेंस बल्ब जैसे क्रिएचर कम्फर्ट लिस्ट में कुछ बदलाव किए हैं। फिर, मानक रैपिड के लिए ऐप्पल कारप्ले और एंड्रॉइड ऑटो का समर्थन करने वाली 6.5-इंच इंफोटेनमेंट स्क्रीन और रियर-व्यू कैमरा जैसी सुविधाओं को ले जाया गया है।

सुरक्षा के मोर्चे पर, इसमें डुअल एयरबैग और एंटी-लॉक ब्रेकिंग सिस्टम पार्कट्रॉनिक रियर पार्किंग सेंसर, ऑटो-डिमिंग इनर रियर व्यू मिरर, टाइमर के साथ रियर विंडस्क्रीन डिफॉगर, फ्रंट में हाइट एडजस्टेबल थ्री-पॉइंट सीटबेल्ट, रफ रोड पैकेज मिलता है। और फ्लोटिंग कोड सिस्टम के साथ इंजन इम्मोबिलाइज़र मानक हैं।

पढ़ें :- हीरो ने XPulse 200 4V के लिए दूसरी स्लॉट बुकिंग की शुरू

नए स्कोडा रैपिड मैट संस्करण के अपडेट शरीर के रंग और कुछ विशेषताओं तक सीमित हैं, जबकि यांत्रिक रूप से यह समान है। यह 1.0-लीटर, तीन-सिलेंडर टर्बोचार्ज्ड टीएसआई पेट्रोल मोटर द्वारा संचालित है जो 5000 – 5500 आरपीएम पर 108 बीएचपी और 1750 आरपीएम – 4000 आरपीएम पर 175 एनएम पीक टॉर्क देता है।

इंजन को मानक के रूप में छह-स्पीड मैनुअल गियरबॉक्स से जोड़ा गया है जबकि छह-स्पीड टॉर्क कन्वर्टर ऑटोमैटिक ट्रांसमिशन वैकल्पिक है। स्कोडा ऑटो छह साल के कवरेज के साथ रैपिड के साथ शील्ड प्लस पैकेज भी दे रहा है। इसमें मोटर बीमा, 24×7 सड़क किनारे सहायता और एक विस्तारित वारंटी शामिल है।

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...