1. हिन्दी समाचार
  2. ऑटो
  3. 2021 वोक्सवैगन टिगुआन भारत में लॉन्च कीमत ₹ 31.99 लाख

2021 वोक्सवैगन टिगुआन भारत में लॉन्च कीमत ₹ 31.99 लाख

अपडेटेड टिगुआन ने 2020 में अपनी वैश्विक शुरुआत की और इसके डिजाइन में सूक्ष्म संशोधन के साथ, इसकी सुविधाओं की सूची को भी अपडेट किया गया है।

By प्रीति कुमारी 
Updated Date

2021 वोक्सवैगन टिगुआन फेसलिफ्ट को भारत में सिंगल एलिगेंस वेरिएंट में लॉन्च किया गया है, जिसकी कीमत 31.99 लाख रुपये, एक्स-शोरूम है। नई वोक्सवैगन टिगुआन फेसलिफ्ट को भारत में स्थानीय रूप से असेंबल किया जा रहा है और इसे हमारे बाजार में केवल पेट्रोल मॉडल के रूप में बेचा जाएगा। एसयूवी ने 2020 में अपनी वैश्विक शुरुआत की, जब इसे सूक्ष्म स्टाइल अपडेट प्राप्त हुए, जबकि केबिन अपहोल्स्ट्री को भी संशोधित किया गया। नई फॉक्सवैगन टिगुआन फेसलिफ्ट का मुकाबला जीप कंपास, हुंडई टक्सन और सिट्रोएन सी5 एयरक्रॉस से होगा।

पढ़ें :- महिंद्रा की कारें अब 53,000 रुपये तक महंगी

जहां तक ​​एक्सटीरियर का सवाल है, 2021 वोक्सवैगन टिगुआन अपडेटेड स्टाइल के साथ आता है जो ब्रांड की वर्तमान डिजाइन भाषा के अनुरूप है। यह एलईडी मैट्रिक्स हेडलाइट्स और एलईडी डीआरएल के साथ अपने चिकना फ्रंट एंड के साथ अच्छी तरह से चलने वाले रेडिएटर ग्रिल को स्पोर्ट करता है। इसके अलावा, फ्रंट बंपर को नया रूप दिया गया है जिसमें त्रिकोणीय आकार का फॉग लैंप है। पीछे के बदलाव केवल स्लिमर टेललाइट्स तक ही सीमित हैं।

अंदर की तरफ, केबिन अपहोल्स्ट्री को भी अपडेट किया गया है और यह अब वर्चुअल कॉकपिट को भी स्पोर्ट करता है। सीटों को वियना लेदर में लपेटा गया है और लंबी उपकरण सूची में 30 शेड्स एम्बिएंट लाइटिंग, इल्यूमिनेटेड स्कफ प्लेट्स, एक्सपेंसिव पैनोरमिक सनरूफ, इल्यूमिनेटेड गियर नॉब, ऐप्पल कारप्ले और एंड्रॉइड ऑटो के साथ टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट, मल्टी-फंक्शन के साथ फ्लैट-बॉटम स्टीयरिंग व्हील, ड्राइवर शामिल हैं। मेमोरी फंक्शन के साथ साइड इलेक्ट्रिक सीट, थ्री-जोन क्लाइमेट कंट्रोल और भी बहुत कुछ। सुरक्षा के लिए, एसयूवी को छह-एयरबैग, एक ड्राइवर अलर्ट सिस्टम, एबीएस, टायर प्रेशर मॉनिटरिंग सिस्टम, ईएसपी, एएसआर, ईडीएल, ऑटो होल्ड, हिल स्टार्ट असिस्ट और हिल डिसेंट कंट्रोल के साथ लोड किया गया है।

हुड के तहत, 2.0-लीटर, चार-सिलेंडर टर्बोचार्ज्ड इंजन है जो 187 बीएचपी और 320 एनएम पीक टॉर्क देता है। इंजन मानक के रूप में सात-स्पीड डीएसजी ऑटोमैटिक ट्रांसमिशन के साथ आता है और इसे 4मोशन ऑल-व्हील-ड्राइव (एडब्ल्यूडी) सिस्टम के साथ जोड़ा जाएगा।

पढ़ें :- फोर्स गुरखा हुआ 51,000 रुपये तक महंगा
इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...