1. हिन्दी समाचार
  2. ऑटो
  3. 2022 भारतीय FTR 1200 लॉन्च विवरण का खुलासा

2022 भारतीय FTR 1200 लॉन्च विवरण का खुलासा

2022 इंडियन चीफ रेंज के लॉन्च के मौके पर, ललित शर्मा, कंट्री मैनेजर, पोलारिस इंडिया प्रा। लिमिटेड ने खुलासा किया कि 2022 भारतीय FTR 1200 को कुछ महीनों में लॉन्च किया जाएगा।

By प्रीति कुमारी 
Updated Date

इस साल की शुरुआत में भारतीय FTR 1200 रेंज को वैश्विक बाजारों के लिए अपडेट किया गया था। नई मॉडल रेंज के लिए, कंपनी ने मोटरसाइकिल को अपडेट किया और इसे और अधिक टर्मैक-फ्रेंडली बनाया, जिसकी मांग थी, खासकर भारतीय मोटरसाइकिल के यूरोपीय ग्राहकों से। अद्यतन FTR 1200 रेंज में चार मॉडल शामिल हैं जो FTR, FTR S, FTR R कार्बन और FTR रैली हैं। अब, हमें पोलारिस इंडिया प्राइवेट लिमिटेड के कंट्री मैनेजर ललित शर्मा से पुष्टि मिली है। लिमिटेड कि नया भारतीय FTR 1200 अगले कुछ महीनों में भारत में लॉन्च किया जाएगा।

पढ़ें :- Auto News: इस इलेक्ट्रिक कार को खूब किया जा रहा है पसंद, सिंगल चार्ज में चलती है इतने किमी

FTR, FTR S और FTR R कार्बन मॉडल में अब 17-इंच कास्ट-एल्युमिनियम व्हील मिलते हैं, जो स्टिकी मेटज़ेलर स्पोर्टेक टायर्स से ढके होते हैं, जो टरमैक पर सवारी करने के लिए होते हैं। रेक कोण अब 25 डिग्री पर स्थिर है और निशान अब 99.9 मिमी पर है। इन संशोधनों के लिए धन्यवाद, बाइक की सीट की ऊंचाई अब पहले की तुलना में 36 मिमी कम है। ProTaper हैंडलबार अब 40 मिमी संकरे भी हो गए हैं। कंपनी का कहना है कि ये सभी बदलाव एफटीआर रेंज को हैंडलिंग, चपलता और प्रतिक्रिया के मामले में अधिक शक्तिशाली बनाते हैं।

FTR और FTR S में भी नई रंग योजनाएँ मिलती हैं और बाद वाले को अब मानक के रूप में एक अक्रापोविक निकास मिलता है। FTR R कार्बन में हल्के कार्बन फाइबर बिट्स जैसे फ्यूल टैंक, फ्रंट फेंडर, कवर और हेडलाइट नैकेल के साथ अक्रापोविक एग्जॉस्ट मिलता है। कार्बन को दोनों सिरों पर टॉप-स्पेक ओहलिन्स सस्पेंशन भी मिलता है। स्टॉपिंग पावर रेडियल माउंटेड ड्यूल ब्रेम्बो ब्रेक से आगे और पीछे सिंगल डिस्क से आती है। इलेक्ट्रॉनिक्स के संदर्भ में, FTR S और FTR R कार्बन में तीन राइडिंग मोड, व्हीली कंट्रोल, स्टेबिलिटी कंट्रोल, ट्रैक्शन कंट्रोल, कॉर्नरिंग ABS और क्रूज़ कंट्रोल मिलते हैं। FTR में सिर्फ ABS और क्रूज़ कंट्रोल मिलता है

FTR रैली में FTR S और कार्बन के समान इंजन विनिर्देश और सुविधाएँ मिलती हैं। लेकिन इसमें पुराना 19-इंच का फ्रंट और 18-इंच का रियर स्पोक-व्हील सेटअप है और यह Pirelli Scorpion Rally टायर्स के साथ है। रैली के हैंडलबार अन्य वेरिएंट की तुलना में 50 मिमी ऊंचे हैं।

पढ़ें :- Indian मार्केट में लॉन्च हुई धमाकेदार फीचर्स के साथ 2 नई कार, जाने कीमत
इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...