1. हिन्दी समाचार
  2. एस्ट्रोलोजी
  3. 20 दिसंबर 2021 का राशिफल: इन राशि के जातकों को मिलेगा व्यापार में लाभ, जाने अपनी किस्मत का हाल

20 दिसंबर 2021 का राशिफल: इन राशि के जातकों को मिलेगा व्यापार में लाभ, जाने अपनी किस्मत का हाल

मेष राशिफल, वृषभ राशिफल, मिथुन राशिफल, कर्क राशिफल, सिंह राशिफल, कन्या राशिफल, तुला राशिफल, वृश्चिक राशिफल, धनु राशिफल, मकर राशिफल, कुंभ राशिफल, मीन राशिफल

By आराधना शर्मा 
Updated Date

मेष राशिफल 

आज का दिन वित्त और व्यापार के लिए अनुकूल है। आज आपके कारोबार में तरक्की की पूरी संभावना है। आज आप अपने व्यवसाय की अनुकूल और प्रतिकूल परिस्थितियों का मूल्यांकन कर सकते हैं। अब तक किए गए प्रयासों का फल भी आपको मिल सकता है। व्यापार करने वालों के लिए दिन लाभकारी रहेगा।

पढ़ें :- Sindoor Ke Totke : दांपत्य जीवन में बरसेंगी खुशियां , एक चुटकी सिंदूर करेगी सुहाग की रक्षा

वृषभ राशिफल 

आज आपका दृष्टिकोण सकारात्मक रहेगा। अधिकारी आपसे प्रसन्न रहेंगे। कार्यक्षेत्र में आपके विचारों को महत्व दिया जाएगा। वरिष्ठ अधिकारी आपकी बातों से सहमत होंगे। आज आप ऊर्जावान महसूस करेंगे। इस राशि के नौकरीपेशा लोगों को सहकर्मियों का सहयोग मिलेगा। सूर्यदेव को नमस्कार, आपके जीवन में उन्नति होगी।

मिथुन राशिफल 

मिथुन राशि के लोगों को बेमेल से बचना चाहिए. आज लाभ कम हो सकता है और व्यापार में हानि अधिक हो सकती है। आज आप सहकर्मी की भूमिका स्पष्ट रूप से तय करने में लगे रहेंगे। जो विवादों से बचने में मदद करेगा। सबसे अच्छे संबंध बनाए रखें।

कर्क राशिफल 

आज आप वित्त और व्यापार के मामले में अधिक व्यस्त रहेंगे। लाभ पूरी तरह से आपकी अपनी क्षमताओं और प्रयासों पर निर्भर करेगा। बेहतर होगा कि आज आप किसी और के कहने या अनुमान पर धन का निवेश न करें। व्यापार में जीवनसाथी का सहयोग फलदायी रहेगा।

सिंह राशिफल 

आज आपके मन में नए विचार आएंगे, आपका मन आपको एक साथ कई काम करने के लिए प्रेरित करेगा। आप अपने भविष्य के लक्ष्यों पर चर्चा कर सकते हैं। क्रोध और जोश की अधिकता रहेगी। आर्थिक स्थिति की बात करें तो आज सिंह राशि के लोग भविष्य के लिए बचत करने में सफल रहेंगे।

पढ़ें :- Bamboo Vastu Tips : इस दिशा में लगाना चाहिए बांस का पौधा, परिवार के सदस्यों में आपसी संबंध होते हैंबेहतर

कन्या राशिफल 

आज का दिन वित्त और व्यापार के लिए अनुकूल है। कोई नई योजना शुरू न करें। अपने वर्तमान कार्य को बेहतर बनाने का प्रयास करें। इस समय चंद्रमा का संक्रमण पुष्य नक्षत्र से हो रहा है। हाथी दांत और सोने के आभूषण न पहनें। आपके जन्म के समय चंद्रमा कन्या राशि में मौजूद था।

तुला राशिफल 

आज का दिन आपके लिए मिलाजुला रहेगा। पारिवारिक कार्यों में परिवार के सदस्यों का सहयोग प्राप्त होगा। घर पर कोई खास दोस्त आपसे मिलने आ सकता है। आप अपने जीवनसाथी को भी साथ ला सकते हैं। इस राशि के छात्रों की पढ़ाई में आ रही सभी बाधाएं आज दूर होंगी। स्वास्थ्य बेहतर रहेगा।

वृश्चिक राशिफल 

वृश्चिक राशि के लोगों को आज धोखा मिल सकता है। तो इससे सावधान रहें। अपने काम पर ध्यान दें और लगन से करें, समय अच्छा रहने वाला है। आप किसी जरूरतमंद को पैसे भी दान कर सकते हैं। शारीरिक स्वास्थ्य में सुधार होगा। आर्थिक लाभ होगा। व्यापार में भी आपको कर्मचारियों का सहयोग मिलेगा।

धनु राशिफल 

आज का दिन व्यापार के लिए अनुकूल नहीं है। आज कोई नया निवेश न करें। आपका जन्म धनु राशि में हुआ है। आज चंद्रमा कर्क राशि से गोचर कर रहा है। इस दौरान आप अपना समय सावधानी से और शुद्ध मन से व्यतीत करेंगे तो लाभ होगा। आज कुछ नया करने का विचार न करें।

मकर राशिफल 

आज का दिन आपके लिए अच्छा रहने वाला है। आप किसी नए व्यवसाय में पैसा लगाने के बारे में सोच सकते हैं। ऑफिस में किसी जरूरी काम को पूरा करने के लिए पिछली कंपनी का अनुभव काम आ सकता है। कोर्ट-कचहरी के मामलों से आज दूर रहें, यह आपके लिए अच्छा रहेगा।

पढ़ें :- 2 फरवरी 2023 राशिफल: इन जातकों का भाग्य देगा पूरा साथ, इनके बन रहे धन लाभ के योग

कुंभ राशिफल 

आज का दिन आपके लिए अच्छा रहने वाला है। आप किसी नए व्यवसाय में पैसा लगाने के बारे में सोच सकते हैं। ऑफिस में किसी जरूरी काम को पूरा करने के लिए पिछली कंपनी का अनुभव काम आ सकता है। कोर्ट-कचहरी के मामलों से आज दूर रहें, यह आपके लिए अच्छा रहेगा।

मीन राशिफल 

आज का दिन प्रसन्नता भरा रहेगा। आप जिस भी काम को पूरा करना चाहते हैं वह आसानी से पूरा हो जाएगा। आज किसी पुराने सहपाठी से मुलाकात हो सकती है। रिश्तों में सुधार के लिए आज का दिन अच्छा है। शाम तक आप घरेलू सामान खरीदने के लिए बाजार भी जा सकते हैं।

 

Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...