1. हिन्दी समाचार
  2. पुणे में भारी बारिश के कहर से 21 लोगों की मौत

पुणे में भारी बारिश के कहर से 21 लोगों की मौत

21 Killed Due To Heavy Rain In Pune

By आस्था सिंह 
Updated Date

मुंबई। मुंबई में बुधवार-गुरुवार रात पुणे में हुई मूसलधार बारिश ने पूरे जनपद में तबाही मचा दी है। पुणे के अलावा जलगांव और नासिक में भी भारी बारिश से वहां का जीवन भी अस्तव्यस्त हो गया है। वहीं विभिन्न घटनाओं में अब तक 21 लोगों के मारे जाने की खबर मिली है। भारी बारिश के चलते पुणे जिले में 14, जलगांव में छह और नासिक में एक की मौत हुई है।

पढ़ें :- नेपाल के पीएम केपी शर्मा ओली को कम्युनिस्ट पार्टी से किया गया बाहर

बता दें कि एनडीआरएफ की टीमें बचाव कार्य में लगी हुई हैं हालांकि बाढ़ जैसे हालात पैदा हो जाने से करीब 10,500 लोगों को सुरक्षित स्थानों पर पहुंचाया गया है। पुणे शहर के निचले इलाके से 3000 लोगों को निकाला गया है। कई इलाकों में घरों में पानी भर गया, पेड़ गिर गए। पानी के तेज बहाव में हाउसिंग सोसायटियों से दोपहिया वाहन बहकर इधर-उधर पहुंच गए थे।

मुख्यमंत्री देवेंद्र फड़नवीस ने भारी में मारे गए लोगों के प्रति संवेदना व्यक्त करते हुए हर संभव मदद का आश्वासन दिया है। एनडीआरएफ की दो टीमें पुणे शहर में और दो टीमें बारामती में बचाव कार्य कर रही हैं। मौसम विभाग ने पुणे में गुरुवार रात भी भारी बारिश की आशंका जताई है।

वहीं, यूपी में लगातार भारी बारिश से अलग-अलग जिलों में अब तक 9 लोगों की मौत हो चुकी है। कई जिलों में बाढ़ की स्थिति बनी हुई है। वहीं, भारी बारिश के बाद लखनऊ और वाराणसी में स्कूलों को बंद रखने का निर्देश दिया गया है। मौसम विज्ञान केंद्र के मुताबिक अगले तीन दिन तक मध्यम से तेज बारिश के आसार हैं। उधर, सीएम योगी आदित्यनाथ ने भारी बारिश के कारण प्रभावित मृतकों के परिवारवालों को 4 लाख रुपये आर्थिक मदद की घोषणा की है।

पढ़ें :- उत्तर प्रदेश स्थापना दिवसः पीएम मोदी, रक्षामंत्री राजनाथ से लेकर कई नेताओं ने दी बधाई

Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करे...