नेपाल के जंगलों में टेंट लगाकर रह रहे थे 12 देशों के 21 नागरिक गिरफ्तार

icon

महराजगंज:नेपाल देश के पोखरा में अवैध रूप से रह रहे 12 देशों के 21 विदेशी नागरिकों को नेपाल की पर्यटन पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है। ये सभी विदेशी नागरिक जंगल में टेंट डाल कर रह रहे थे।

21 Nationals From 12 Countries Were Living In Tents In Nepals Forests :

पोखरा के पर्यटन पुलिस निरीक्षक विधान सिंह क्षेत्री ने बताया कि जर्मन नागरिक जुजिफर, जो किराये की जमीन लेकर करीब दस वर्ष से मुर्गी पालन का कारोबार करता था।

उससे स्थानीय नागरिकों के विवाद की सूचना पर पहुंची पुलिस ने पूछताछ के लिए हिरासत में लिया। उसके पास पासपोर्ट व वीजा नहीं था।

पूछताछ में जुजिफर ने बताया कि उसके जैसे कई विदेशी नागरिक पोखरा में अवैध रूप से रह रहे हैं। पुलिस ने जांच अभियान चलाकर पोखरा के जंगल से रूस के सात, लेबनान के तीन, नीदरलैंड के दो, यमन, तिब्बत, फिलीपींस, बेलारूस, डेनमार्क, टर्की, फ्रांस और केन्या के एक-एक नागरिक को गिरफ्तार कर लिया।

उन्होंने बताया कि सभी टूरिस्ट वीजा पर नेपाल आए थे और वापस नहीं गए। सात लोगों के पास पासपोर्ट है। बाकी किसी के पास कोई कागजात नहीं मिले।

महराजगंज:नेपाल देश के पोखरा में अवैध रूप से रह रहे 12 देशों के 21 विदेशी नागरिकों को नेपाल की पर्यटन पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है। ये सभी विदेशी नागरिक जंगल में टेंट डाल कर रह रहे थे। पोखरा के पर्यटन पुलिस निरीक्षक विधान सिंह क्षेत्री ने बताया कि जर्मन नागरिक जुजिफर, जो किराये की जमीन लेकर करीब दस वर्ष से मुर्गी पालन का कारोबार करता था। उससे स्थानीय नागरिकों के विवाद की सूचना पर पहुंची पुलिस ने पूछताछ के लिए हिरासत में लिया। उसके पास पासपोर्ट व वीजा नहीं था। पूछताछ में जुजिफर ने बताया कि उसके जैसे कई विदेशी नागरिक पोखरा में अवैध रूप से रह रहे हैं। पुलिस ने जांच अभियान चलाकर पोखरा के जंगल से रूस के सात, लेबनान के तीन, नीदरलैंड के दो, यमन, तिब्बत, फिलीपींस, बेलारूस, डेनमार्क, टर्की, फ्रांस और केन्या के एक-एक नागरिक को गिरफ्तार कर लिया। उन्होंने बताया कि सभी टूरिस्ट वीजा पर नेपाल आए थे और वापस नहीं गए। सात लोगों के पास पासपोर्ट है। बाकी किसी के पास कोई कागजात नहीं मिले।