1. हिन्दी समाचार
  2. AMU छात्रों और पुलिस के बीच हुए झड़प में 21 लोग गिरफ्तार, खाली कराये जा रहे हॉस्टल

AMU छात्रों और पुलिस के बीच हुए झड़प में 21 लोग गिरफ्तार, खाली कराये जा रहे हॉस्टल

21 People Arrested In Clash Between Amu Students And Police Hostels Being Evacuated

By शिव मौर्या 
Updated Date

अलीगढ़। नागरिकता संशोधन कानून (सीएए) के विरोध में देश के कई जगह हिंसा भड़कती जा रही है। असम और बंगाल से शुरू हुई यह हिंसा दिल्ली से उत्तर प्रदेश में भी पहुंच गयी। अलीगढ़ मुस्लिम विश्वविद्यालय में नागरिकता कानून के विरोध प्रदर्शन के दौर एएमयू छात्रों और पुलिस के बीच झड़प के मामले में 21 लोगों को गिरफ्तार किया गया है। अलीगढ़ एसएसपी आकाश कुलहारी ने यह जानकारी दी है।

पढ़ें :- 21 हजार से कम सैलरी पाने वालों के लिए खुशखबरी! अप्रैल से देशभर में मिलेंगी ये सुविधाएं

इसके साथ ही एएमयू में 5 जनवरी तक बंद कर दिया गया है। इस ऐलान के बाद हॉस्टल को खाली कराया जा रहा है। पुलिस की ओर से बस के इंतजाम किए गए हैं। इसके साथ इंटरनेट को बंद कर दिया गया है। दिल्ली के जामिया मिलिया इस्लामिया विश्वविद्यालय के बाद यूपी के अलीगढ़ मुस्लिम विश्वविद्यालय (एएमयू) में भी रविवार रात हिंसा भड़क गयी।

नागरिकता संशोधन कानून के विरोध में छात्र यहां प्रदर्शन कर रहे थे। एएमयू के छात्रों ने दिल्ली में जामिया मिलिया में छात्रों पर पुलिस कार्रवाई के विरोध में प्रदर्शन किया। पुलिस ने भीड़ को तितर-बितर करने के लिए आंसू गैस के गोले दागे और लाठीचार्ज किया। वहीं, तनाव की स्थिति को देखते हुए वहां का हास्टल खाली कराया जा रहा है।

इसके लिए छात्रों को पूरी मदद दी जा रही है। जामिया में हिंसा भड़कने के बाद कई अफवाह फैल गई। एएमयू प्रशासन हिंसा की जांच कर रहा है। प्रशासन के मुताबिक भीड़ में कुछ असामाजिक तत्वों ने स्थिति बिगाड़ने का काम किया।

पढ़ें :- कोरोना महामारी से जूझती दुनिया का सहारा बना भारत, 150 देशों को भेजी कोविड वैक्सीन की खेप

Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करे...