1. हिन्दी समाचार
  2. यूपी पुलिस उपद्रवियों पर हुई सख्त, लखनऊ में 218 लोग गिरफ्तार, 21 जिलों में बंद है इंटरनेट

यूपी पुलिस उपद्रवियों पर हुई सख्त, लखनऊ में 218 लोग गिरफ्तार, 21 जिलों में बंद है इंटरनेट

218 People Arrested In Lucknow Internet Is Closed In 21 Districts

By शिव मौर्या 
Updated Date

लखनऊ। नागरिकता कानून को खिलाफ चल रहा विरोध थमने का नाम नहीं ले रहा है। उत्तर प्रदेश के कई जिलों में इसको लेकर विरोध प्रदर्शन जारी है। शुक्रवार हुए विभिन्न जिलों में हिंसा के दौरान 13 लोगों की जान चली गयी। मेरठ में चार, बिजनौर, कानपुर, संभल में दो-दो, मुजफ्फरनगर, फिरोजाबाद व वाराणसी में एक-एक की मौत हुई है। वही, प्रदर्शन के दौरान हिंसा करने वाले उपद्रवियों की पुलिस ने शिनाख्त कर गिरफ्तारी शुरू कर दी है।

पढ़ें :- इंग्लैंड के खिलाफ होने वाले टेस्ट सीरीज के लिए भारतीय टीम का ऐलान, इनको मिली जगह

यूपी के डीजीपी ओपी सिंह ने बताया कि उपद्रव करने वाले करीब 400 लोगों को गिरफ्तार किया गया है, जिसमें अकेले लखनऊ में 218 लोगों को गिरफ्तार किया गया है। वहीं, यूपी पुलिस उपद्रव में शामिल लोगों की शिनाख्त सीसीटीवी फुटेज, फोटो और वीडियो के जरिए कर रही है।

बता दें कि, शुक्रवार यूपी के करीब 20 जिलों में नागरिकता कानून के विरोध में हो रहा प्रदर्शन हिंसक रूप में ले लिया था। इस दौरान उपद्रवियों ने पुलिस पर पथराव किया और आगजनी व तोड़फोड़ की। वहीं, इस हिंसा को देखते ही आज सभी शैक्षणिक संस्थाओं को बंद कर दिया गया है। भारी उपद्रव के चलते यूपी टीईटी की परीक्षाएं भी स्थगित कर दी गईं हैं।

बता दें कि, यूपी में प्रदर्शन के नाम पर हिंसा करने वाले आरोपियों की शिनाख्त पुलिस ने शुरू कर दी है। सीसीटीवी फुटेज, फोटो और वीडियो के जरिए पुलिस उपद्रवियों तक पहुंचने की कोशिश में जुटी है। वहीं, सीएम योगी आदित्यनाथ ने कहा था कि आगजनी में नुकसान की भरपाई उपद्रवियों की संपत्ति जब्त करके की जायेगी।

पढ़ें :- कुर्की के आदेश के बाद नसीमुद्दीन और रामअचल राजभर ने कोर्ट में किया सरेंडर, भेजे गए जेल

Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करे...