बिहार में 221 पदों पर मौका, ये है आवेदन प्रक्रिया, जानें डिटेल्स

    job

    बिहार। BPSC Civil Judge Recruitment 2020: बिहार लोक सेवा आयोग (BPSC) ने सिविल जज के 221 पदों पर नियुक्ति के लिए वैकेंसी जारी की है। इन पदों के लिए लॉ में ग्रेजुएशन किए उम्मीदवार आवेदन कर सकते हैं। जारी पदों पर आवेदन के लिए न्यूनतम आयु सीमा 21 वर्ष रखी गई है। इच्छुक उम्मीदवार आवेदन के लिए 31 अगस्त तक पंजीकरण कर दें।

    221 Vacancies In Bihar This Is The Application Process Know Details :

    पद:- सिविल जल (31st बिहार ज्यूडिशियल सर्विसेज कॉम्पिटेटिव एग्जामिनेशन)
    पदों की संख्या- 221

    शैक्षणिक योग्यता:- मान्याताप्राप्त यूनिवर्सिटी से लॉ में ग्रेजुएट
    आयु सीमा:- जारी पदों पर 21 से 35 वर्ष के उम्मीदवार आवेदन कर सकते हैं।

    आवेदन शुल्क:- सामान्य वर्ग के उम्मीदवारों को 600 रुपये और बिहार के एससी, एसटी, पीएच, महिला वर्ग को 150 रुपये जमा करने होंगे। शुल्क का भुगतान डेबिट, क्रेडिट, नेट बैंकिंग से किया जा सकता है।

    महत्वपूर्ण तिथियां

    ऑनलाइन आवेदन के लिए पंजीकरण की अंतिम तिथि:- 31 अगस्त 2020
    आवेदन शुल्क जमा करने की अंतिम तिथि:- 05 अगस्त 2020
    ऑनलाइन आवेदन सबमिट करने की अंतिम तिथि:- 12 सितंबर 2020

    आवेदन प्रक्रिया एवं चयन प्रक्रिया:- इन पदों पर आवेदन करने के लिए उम्मीदवार बीपीएससी की वेबसाइट www.bpsc.bih.nic.in पर जाकर दिए गए निर्देशों के अनुसार ऑनलाइन आवदेन की प्रक्रिया पूरी कर सकते हैं। वहीं, जारी पदों पर उम्मीदवारों का चयन प्रारंभिक परीक्षा, मुख्य परीक्षा और इंटरव्यू के आधार पर होगा। आधिकारिक नोटिफिकेशन से जानकारी यहां से प्राप्त कर सकते हैं।

     

     

    बिहार। BPSC Civil Judge Recruitment 2020: बिहार लोक सेवा आयोग (BPSC) ने सिविल जज के 221 पदों पर नियुक्ति के लिए वैकेंसी जारी की है। इन पदों के लिए लॉ में ग्रेजुएशन किए उम्मीदवार आवेदन कर सकते हैं। जारी पदों पर आवेदन के लिए न्यूनतम आयु सीमा 21 वर्ष रखी गई है। इच्छुक उम्मीदवार आवेदन के लिए 31 अगस्त तक पंजीकरण कर दें। पद:- सिविल जल (31st बिहार ज्यूडिशियल सर्विसेज कॉम्पिटेटिव एग्जामिनेशन) पदों की संख्या- 221 शैक्षणिक योग्यता:- मान्याताप्राप्त यूनिवर्सिटी से लॉ में ग्रेजुएट आयु सीमा:- जारी पदों पर 21 से 35 वर्ष के उम्मीदवार आवेदन कर सकते हैं। आवेदन शुल्क:- सामान्य वर्ग के उम्मीदवारों को 600 रुपये और बिहार के एससी, एसटी, पीएच, महिला वर्ग को 150 रुपये जमा करने होंगे। शुल्क का भुगतान डेबिट, क्रेडिट, नेट बैंकिंग से किया जा सकता है।

    महत्वपूर्ण तिथियां

    ऑनलाइन आवेदन के लिए पंजीकरण की अंतिम तिथि:- 31 अगस्त 2020 आवेदन शुल्क जमा करने की अंतिम तिथि:- 05 अगस्त 2020 ऑनलाइन आवेदन सबमिट करने की अंतिम तिथि:- 12 सितंबर 2020 आवेदन प्रक्रिया एवं चयन प्रक्रिया:- इन पदों पर आवेदन करने के लिए उम्मीदवार बीपीएससी की वेबसाइट www.bpsc.bih.nic.in पर जाकर दिए गए निर्देशों के अनुसार ऑनलाइन आवदेन की प्रक्रिया पूरी कर सकते हैं। वहीं, जारी पदों पर उम्मीदवारों का चयन प्रारंभिक परीक्षा, मुख्य परीक्षा और इंटरव्यू के आधार पर होगा। आधिकारिक नोटिफिकेशन से जानकारी यहां से प्राप्त कर सकते हैं।