दिल्ली: आज 25 किसान और मजदूर सरकार के खिलाफ निकालेंगे रैली, ये हैं मांगे

protest against government
दिल्ली: आज 25 किसान और मजदूर सरकार के खिलाफ निकालेंगे रैली, ये हैं मांगे

नई दिल्ली। दिल्ली में आज देश भर के करीब दस हज़ार किसान, मजदूर, सर्विस सेक्टर के कर्मचारी और भूमिहीन कृषि मजदूर सरकार के खिलाफ रैली कर रहे हैं। हजारों की संख्या में लोगों के एक साथ आने से दिल्ली में आज ट्रैफिक की समस्या हो सकती है। ये पहली बार है जब किसान और मजदूर किसी एक रैली में एकजुट होकर हिस्सा ले रहे हैं। ऐसे में ट्रैफिक पुलिस ने लोगों को सलाह दी है कि वे रामलीला मैदान व संसद मार्ग की तरफ आने से बचेे।

25 Thausands Farmer And Labure Will Protest Today Against Government :

दिल्ली ट्रैफिक पुलिस के अधिकारियों के अनुसार रैली रामलीला ग्राउंड से शुरू होकर रणजीत सिंह फ्लाईओवर, टॉलस्टॉय मार्ग होते हुए संसद मार्ग पहुंचेगी। रैली में कुछ लोग भैरों मंदिर, पुराना किला, तिलक ब्रिज और सफदरजंग रेलवे स्टेशन से शामिल होंगे। ट्रैफिक पुलिस के अनुसार रैली व प्रदर्शन को देखते हुए दिल्ली गेट, पहाड़गंज चौक, मिंटो रोड, बाराखंभा रोड, केजी मार्ग, जनपथ और कॉपरनिकस मार्ग से ट्रैफिक परिवर्तित किया जाएगा।

नाराज लोगों की मांग है कि रोज बढ़ रही कीमतों पर लगाम लगाई जाए। साथ ही खाद्य वितरण प्रणाली की व्यवस्था को ठीक किया जाए, मौजूदा पीढ़ी को उचित रोजगार मिले और सभी मजदूरों के लिए न्यूनतम मजदूरी भत्ता 18000 रुपया प्रतिमाह तय किया जाए। इसके अलावा कहा गया है कि मजदूरों के लिए बने कानून में मजदूर विरोधी बदलाव ना किए जाएं, किसानों के लिए स्वामीनाथन कमेटी की सिफारिशें लागू हों, गरीब खेती मजदूर और किसानों का कर्ज माफ हो।

नई दिल्ली। दिल्ली में आज देश भर के करीब दस हज़ार किसान, मजदूर, सर्विस सेक्टर के कर्मचारी और भूमिहीन कृषि मजदूर सरकार के खिलाफ रैली कर रहे हैं। हजारों की संख्या में लोगों के एक साथ आने से दिल्ली में आज ट्रैफिक की समस्या हो सकती है। ये पहली बार है जब किसान और मजदूर किसी एक रैली में एकजुट होकर हिस्सा ले रहे हैं। ऐसे में ट्रैफिक पुलिस ने लोगों को सलाह दी है कि वे रामलीला मैदान व संसद मार्ग की तरफ आने से बचेे।दिल्ली ट्रैफिक पुलिस के अधिकारियों के अनुसार रैली रामलीला ग्राउंड से शुरू होकर रणजीत सिंह फ्लाईओवर, टॉलस्टॉय मार्ग होते हुए संसद मार्ग पहुंचेगी। रैली में कुछ लोग भैरों मंदिर, पुराना किला, तिलक ब्रिज और सफदरजंग रेलवे स्टेशन से शामिल होंगे। ट्रैफिक पुलिस के अनुसार रैली व प्रदर्शन को देखते हुए दिल्ली गेट, पहाड़गंज चौक, मिंटो रोड, बाराखंभा रोड, केजी मार्ग, जनपथ और कॉपरनिकस मार्ग से ट्रैफिक परिवर्तित किया जाएगा।नाराज लोगों की मांग है कि रोज बढ़ रही कीमतों पर लगाम लगाई जाए। साथ ही खाद्य वितरण प्रणाली की व्यवस्था को ठीक किया जाए, मौजूदा पीढ़ी को उचित रोजगार मिले और सभी मजदूरों के लिए न्यूनतम मजदूरी भत्ता 18000 रुपया प्रतिमाह तय किया जाए। इसके अलावा कहा गया है कि मजदूरों के लिए बने कानून में मजदूर विरोधी बदलाव ना किए जाएं, किसानों के लिए स्वामीनाथन कमेटी की सिफारिशें लागू हों, गरीब खेती मजदूर और किसानों का कर्ज माफ हो।