जवाहर लाल नेहरू मेडिकल कालेज के जूनियर रेजिडेंट्स की हड़ताल जारी, 26 मरीजों की जा चुकी है जान

jawahar lal nehru medical college
जवाहर लाल नेहरू मेडिकल कालेज के जूनियर रेजिडेंट्स की हड़ताल जारी, 26 मरीजों की जा चुकी है जान

26 Death In Jln Medical College During Strick Of Junior Rejidents

अलीगढ़। अलीगढ़ मुस्लिम यूनिवर्सिटी कोर्ट के सदस्य जैद शेरवानी पर जवाहर लाल नेहरू मेडिकल कॉलेज की जूनियर डाक्टर से अभद्रता के कथित आरोप के बाद शुरू हुआ बवाल रूकने का नाम नही ले रहा है। इससे नाराज मेडिकल कालेज के करीब साढ़े चार सौ जूनियर रेजिडेंट्स हड़ताल पर चले गए। उनकी हड़ताल पर जाने का आज नवां दिन है। इतने दिनों में अस्पताल में भर्ती करीब 26 मरीजों की जान जा चुकी है। बताया जा रहा है कि शुक्रवार को भी अस्पताल में भर्ती एक मरीज ने दम तोड़ दिया।

बतां दे कि कोर्ट के सदस्य पर आरोप है कि उन्होने जूनियर डाक्टर आशा के साथ अभद्रता की थी। जिसकी सूचना मेडि​कल कालेज के सैकड़ो जूनियर रेजिडेंट्स को मिली तो उनका पारा सातवें आसमान पर पहुंच गया और वो हड़ताल पर चले गए। हालाकि मेडिकल कालेज के वरिष्ठ अधिकारियों ने मामले की जांच कराने की बात कहकर उन्हे मनाने का प्रयास किया, लेकिन वो लोग नही मानें और जैद शेरवानी को निलंबित करने की मांग पर अड़े रहे।

वहीं मेडिकल कालेज के वरिष्ठ अधिकारियों की मानें तो जैद शेरवानी और आशा के साथ मामूली कहासुनी हुई थी, जिसको बड़ा रूप देने का प्रयास किया जा रहा है। कुछ लोगों के बहकावे में आकर इतनी बड़ी मात्रा में डाक्टर हड़ताल पर चले गए, जिसका खामियाजा वहां भर्ती मरीजों और उनके तीमारदारों को भुगतना पड़ रहा है। जूनियर डाक्टरों की इसी नासमझी का नतीजा है कि अब तक मे​डिकल काजेल में भर्ती 26 मरीजों की मौत होे चुकी है, जबकि इलाज के अभाव में तमाम लोग जिंदगी और मौत के बीच जंग लड़ रहे है।

अधिकारियों का कहना है कि शुरुआत में उन्हे लग रहा था कि जूनियर डाक्टर गुस्से में है, ​जो एक दो दिन में काम पर लौट आएंगे, लेकिन नौ दिन बीतने के बाद भी हड़ताल खत्म होने का नाम ही नहीं ले रही है। फिर भी वो किसी भी हालत में मानने को तैयार नही है। ऊधर धरने पर बैठे जूनियर डाक्टरों का कहना है कि जब तक जैद शेरवानी का निलंबन नही हो जाता, तब तक उन लोगों की हड़ताल जारी रहेगी।

अलीगढ़। अलीगढ़ मुस्लिम यूनिवर्सिटी कोर्ट के सदस्य जैद शेरवानी पर जवाहर लाल नेहरू मेडिकल कॉलेज की जूनियर डाक्टर से अभद्रता के कथित आरोप के बाद शुरू हुआ बवाल रूकने का नाम नही ले रहा है। इससे नाराज मेडिकल कालेज के करीब साढ़े चार सौ जूनियर रेजिडेंट्स हड़ताल पर चले गए। उनकी हड़ताल पर जाने का आज नवां दिन है। इतने दिनों में अस्पताल में भर्ती करीब 26 मरीजों की जान जा चुकी है। बताया जा रहा है कि शुक्रवार को…