1. हिन्दी समाचार
  2. सोमालिया के होटल में आतंकवादी हमले में 26 लोगों की मौत, 56 घायल

सोमालिया के होटल में आतंकवादी हमले में 26 लोगों की मौत, 56 घायल

26 Killed And More Than 56 People Injured In A Terror Attack At Somalia Hotel

By रवि तिवारी 
Updated Date

नई दिल्ली। दक्षिण सोमालिया के एक होटल में शनिवार को एक बड़ा आतंकवादी हमला किया गया। यहां एक आत्मघाती हमलावर ने किसमायो शहर के लोकप्रिय मेदिना होटल में विस्फोटकों से भरी एक गाड़ी लेकर घुस गया। जिसमे कम से कम 26 लोगों की मौत हो गई और 56 से अधिक लोग घायल हुए हैं। सुरक्षा अधिकारी मोहम्मद अब्दीवेली ने कहा, सुरक्षा बलों ने हालात काबू में कर लिए हैं और अंतिम आतंकवादी मारा गया है। बता दें, इस हमले की जिम्मेदारी अल शबाब नाम के आतंकी संगठन ने ली है।

पढ़ें :- IPL 2020: आउट करने पर हार्दिक पांड्या से भिड़े क्रिस मौरिस, फिर जानिए क्या हुआ

क्षेत्रीय अध्यक्ष अहमद मोहम्मद इस्लाम के अनुसार, ‘हमले में 26 लोग मारे गए। मारे गए लोगों में कई विदेशी नागरिक हैं। इनमें तीन केन्याई, एक कनाडाई, एक ब्रिटिश, दो अमेरिकी और तीन तंजानिया के निवासी हैं। इसके अलावा दो चीनी नागरिक घायल भी हैं। जुबैलबंद क्षेत्र के राष्ट्रपति अहमद मोहम्मद ने एक बयान में कहा कि अल-कायदा से जुड़े अल शबाब द्वारा किए गए हमले में आगामी क्षेत्रीय चुनावों के लिए एक राष्ट्रपति उम्मीदवार भी मारे गए।

‘अल शबाब’ ने ली हमले की जिम्मेदारी

बता दें, इस हमले की जिम्मेदारी अल शबाब नाम के आतंकी संगठन ने ली है। अल शबाब, अलकायदा से जुड़ा एक समूह है जिसने इससे पहले भी कई आतंकी हमलों को अंजाम दिया है। फिलहाल सोमालिया में सुरक्षाबलों ने रात से जारी आतंकवादी ऑपरेशन को सफलतापूर्वक खत्म कर दिया है। पुलिस अधिकारी ने बताया, ‘ऑपरेशन अब खत्म हो गया है। चारों हमलावरों को भी हमने मार गिराया है।

पढ़ें :- पाकिस्तान का सबसे बड़ा कुबूलनामा: मंत्री फवाद बोले-पुलवामा हमला इमरान सरकार की बड़ी कामयाबी

Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करे...