जयपुर में एक ही परिवार के 26 लोग कोरोना पॉजिटिव पाए गए

corona

जयपुर :राजस्थान की राजधानी जयपुर में एक ही परिवार के 26 लोग कोरोना पॉजिटिव पाए गए हैं। जयपुर सीएमएचओ डॉ नरोत्तम शर्मा ने बताया कि सात दिन पहले परिवार के सदस्य की जांच रिपोर्ट कोरोना पॉजिटिव आई थी, जिसके बाद रोगी को अलग रखा गया था। संक्रमण के बढ़ते खतरे को देखते हुए परिवार के सभी 26 सदस्यों के नमूने लिए गए थे। कल रात उनकी रिपोर्ट पॉजिटिव आई है। सभी को एक असप्ताल में भर्ती कर दिया गया है। स्थानीय मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक यह फैमिली जयपुर के सुभाष चौक इलाके में रहती है।

26 People From Same Family Were Found Corona Positive In Jaipur :

चिकित्सा विभाग की सुबह जारी रिपोर्ट के अनुसार राजस्थान में कोरोना संक्रमितों की संख्या बढ़कर 11020 पहुंच गई। मगर इनमें अब तक 8182 मरीज स्वस्थ भी हो चुके हैं जो 74.25 प्रतिशत हैं। ठीक हुए मरीजों में 7779 को अस्पताल से छुट्टी भी मिल गई है। अब राज्य में 2587 सक्रिय मरीज है।

राज्य में कोरोना से अब तक 251 लोगों की जान जा चुकी है जो अब तक सामने आये मरीजों का 2.28 प्रतिशत है। राज्य के चिकित्सा एवं स्वास्थ्य मंत्री डॉ रघु शर्मा ने कहा कि कोरोना के चलते राज्य सरकार एवं उनका विभाग सतर्क हैं और कोरोना की रोकथाम एवं लोगों को इससे बचाने के हरसंभव प्रयास किये जा रहे है।

उन्होंने बताया कि अब राजस्थान में प्रतिदिन 25 हजार से अधिक कोरोना जांच होने लगी है। अब प्रत्येक जिले में जांच सुविधा विकसित करने के लक्ष्य को भी शीघ्र पूरा कर लिया जाएगा। उल्लेखनीय है कि प्रदेश में कोरोना जांच के लिए अब तक करीब पांच लाख बीस हजार सैंपल लिए गये उनमें पांच लाख तीन हजार से अधिक की रिपोर्ट नेगेटिव आ चुकी है जबकि चार हजार से अधिक की अभी रिपोर्ट आनी बाकी है। राज्य में अब तक सामने आए कोरोना मरीजों में 3151 मामले प्रदेश के प्रवासी लोगों के हैं।

मोदी सरकार पर महबूबा मुफ्ती ने कसा तंज, ‘पुलवामा पर सर्जिकल स्ट्राइक, चीन पर आत्मसमर्पण?’

जयपुर :राजस्थान की राजधानी जयपुर में एक ही परिवार के 26 लोग कोरोना पॉजिटिव पाए गए हैं। जयपुर सीएमएचओ डॉ नरोत्तम शर्मा ने बताया कि सात दिन पहले परिवार के सदस्य की जांच रिपोर्ट कोरोना पॉजिटिव आई थी, जिसके बाद रोगी को अलग रखा गया था। संक्रमण के बढ़ते खतरे को देखते हुए परिवार के सभी 26 सदस्यों के नमूने लिए गए थे। कल रात उनकी रिपोर्ट पॉजिटिव आई है। सभी को एक असप्ताल में भर्ती कर दिया गया है। स्थानीय मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक यह फैमिली जयपुर के सुभाष चौक इलाके में रहती है। चिकित्सा विभाग की सुबह जारी रिपोर्ट के अनुसार राजस्थान में कोरोना संक्रमितों की संख्या बढ़कर 11020 पहुंच गई। मगर इनमें अब तक 8182 मरीज स्वस्थ भी हो चुके हैं जो 74.25 प्रतिशत हैं। ठीक हुए मरीजों में 7779 को अस्पताल से छुट्टी भी मिल गई है। अब राज्य में 2587 सक्रिय मरीज है। राज्य में कोरोना से अब तक 251 लोगों की जान जा चुकी है जो अब तक सामने आये मरीजों का 2.28 प्रतिशत है। राज्य के चिकित्सा एवं स्वास्थ्य मंत्री डॉ रघु शर्मा ने कहा कि कोरोना के चलते राज्य सरकार एवं उनका विभाग सतर्क हैं और कोरोना की रोकथाम एवं लोगों को इससे बचाने के हरसंभव प्रयास किये जा रहे है। उन्होंने बताया कि अब राजस्थान में प्रतिदिन 25 हजार से अधिक कोरोना जांच होने लगी है। अब प्रत्येक जिले में जांच सुविधा विकसित करने के लक्ष्य को भी शीघ्र पूरा कर लिया जाएगा। उल्लेखनीय है कि प्रदेश में कोरोना जांच के लिए अब तक करीब पांच लाख बीस हजार सैंपल लिए गये उनमें पांच लाख तीन हजार से अधिक की रिपोर्ट नेगेटिव आ चुकी है जबकि चार हजार से अधिक की अभी रिपोर्ट आनी बाकी है। राज्य में अब तक सामने आए कोरोना मरीजों में 3151 मामले प्रदेश के प्रवासी लोगों के हैं। मोदी सरकार पर महबूबा मुफ्ती ने कसा तंज, ‘पुलवामा पर सर्जिकल स्ट्राइक, चीन पर आत्मसमर्पण?’