ईद का जश्न मना रहे तालिबान, अफगान सुरक्षा बलों पर आत्मघाती हमला, 26 लोगों की मौत

ईद का जश्न मना रहे तालिबान, अफगान सुरक्षा बलों पर आत्मघाती हमला, 26 लोगों की मौत
ईद का जश्न मना रहे तालिबान, अफगान सुरक्षा बलों पर आत्मघाती हमला, 26 लोगों की मौत

नई दिल्ली। अफगानिस्तान के पूर्वी नांगरहार प्रांत में ईद के दिन शनिवार को आत्मघाती हमले की खबर है। जानकारी के मुताबिक, सीज़फायर(संघर्ष विराम) का जश्न मना रहे अफगान तालिबान, सुरक्षाबलों और नागरिकों की भीड़ में एक आत्मघाती हमलावर ने खुद को उड़ा लिया। इसमें कम से कम 26 लोग मारे गए।

प्रांतीय प्रवक्ता अताउल्ला खोगयानी ने मौतों की पुष्टि की है। उन्होंने बताया कि पूर्वी नांगरहार प्रांत के रोदात जिले में हुए इस हमले में कम से कम 41 अन्य घायल हुए हैं। घायलों को अस्पताल पहुंचाया जा रहा है। ईद के मौके पर तालिबान ने संघर्षविराम का एलान कर रखा है।

{ यह भी पढ़ें:- जम्मू-कश्मीर : मुठभेढ़ में एक जवान शहीद, आतंकियों के दो मददगार गिरफ्तार }

बहरहाल, प्रांत के रोदात जिले में हुए विस्फोट की जिम्मेदारी अब तक किसी ने नहीं ली है। हालांकि, आईएस से संबद्ध संगठन ने संघर्ष विराम पर हस्ताक्षर नहीं किया था और उसके इलाके में अच्छी खासी मौजूदगी भी है। घटना के वक्त निहत्थे तालिबान लड़ाके अफगान सुरक्षा बलों के साथ ईद मना रहे थे। इस हमले की जिम्मेदारी आतंकी संगठन आईएस ने ली है।

सरकार ने संघर्षविराम बढ़ाया

अफगानिस्तान के राष्ट्रपति अशरफ गनी ने तालिबान के साथ संघर्षविराम को बढ़ाने का एलान किया है, तालिबान की ओर से प्रतिक्रिया का इंतजार है। अमेरिका ने शांति प्रक्रिया का समर्थन करने की घोषणा की है। तालिबान ने फिलहाल तीन दिन के लिए संघर्षविराम की घोषणा की है।

{ यह भी पढ़ें:- जम्मू-कश्मीर के बारामुला में आतंकियों और सुरक्षाबलों के बीच मुठभेड़, 5 आतंकी ढेर }

नई दिल्ली। अफगानिस्तान के पूर्वी नांगरहार प्रांत में ईद के दिन शनिवार को आत्मघाती हमले की खबर है। जानकारी के मुताबिक, सीज़फायर(संघर्ष विराम) का जश्न मना रहे अफगान तालिबान, सुरक्षाबलों और नागरिकों की भीड़ में एक आत्मघाती हमलावर ने खुद को उड़ा लिया। इसमें कम से कम 26 लोग मारे गए। प्रांतीय प्रवक्ता अताउल्ला खोगयानी ने मौतों की पुष्टि की है। उन्होंने बताया कि पूर्वी नांगरहार प्रांत के रोदात जिले में हुए इस हमले में कम से कम 41 अन्य…
Loading...