1. हिन्दी समाचार
  2. बॉलीवुड
  3. 26th Death Anniversary: जब भरी महफिल में राजकुमार ने उड़ाया अमिताभ का मजाक

26th Death Anniversary: जब भरी महफिल में राजकुमार ने उड़ाया अमिताभ का मजाक

जानी…. ये राजकुमार है, जिनकी बेबाक एक्टिंग की दुनिया दिवानी है। आज बॉलीवुड के बेहतरीन एक्टर राजकुमार (Raajakumaar) की 26वीं पुण्यतिथि है. 8 अक्टूबर 1926 को पकिस्तान में हुआ था. ऐसे अभिनेता हैं जो अपने अभिनय के साथ साथ आवाज और स्टाईल के लिए जाने जाते हैं।

By आराधना शर्मा 
Updated Date

26th Death Anniversary:  जानी…. ये राजकुमार है, जिनकी बेबाक एक्टिंग की दुनिया दिवानी है। आज बॉलीवुड के बेहतरीन एक्टर राजकुमार (Raajakumaar) की 26वीं पुण्यतिथि है. 8 अक्टूबर 1926 को पकिस्तान में हुआ था. ऐसे अभिनेता हैं जो अपने अभिनय के साथ साथ आवाज और स्टाईल के लिए जाने जाते हैं।

पढ़ें :- फिल्म 'पठान' को बायकॉट करना पड़ा महंगा, सीएम योगी के 'गुरू भाई' देवनाथ को मिली जान से मारने की धमकी

राजकुमार (Raajakumaar) अबतक 60 से भी अधिक फिल्में कर चुके हैं। राजकुमार (Raajakumaar) की वक्त, पाकीजा, शौदागर, तिरंगा अनेक फिल्में ऐसी है जिसे लगभग सभी ने देखा होगा। राजकुमार (Raajakumaar)के नाम से प्रसिद्ध सभी के दिलों के ‘जानी’ वास्तव में ‘कुलभूषण पंडित’ थे जिन्होंने मुम्बई में आकर पुलिस विभाग में सब इंस्पेक्टर की नौकरी की।

फिल्म इंडस्ट्री में काम करने के बाद उन्होंने अपना नाम राजकुमार (Raajakumaar) रख लिया। बॉलीवुड अभिनेता राजकुमार (Raajakumaar) और बॉलीवुड के महानायक अमिताभ बच्चन एक बार एक पार्टी में थे तभी राजकुमार (Raajakumaar) ने बिग बी के कपड़ों की तारीफ की जो विदेशी थे। इसपर बच्चन ने उन्हें बताना चाहा कि कपड़ा कहां का है। पर इतने में राजकुमार उन्हें फिर बोल पड़े – ‘दरअसल मुझे कुछ पर्दे सिलवाने थे’ राजकुमार की यह बात सुनकर अमिताभ बच्चन समझ गए कि राजकुमार (Raajakumaar) उनका मजाक उड़ा रहे हैं… पर बिग बी मुस्कुरा कर रह गए और कुछ न बोल पाए।

  • बिग बी जानते थे कि राजकुमार (Raajakumaar) फिल्मो में जिस अंदाज में बेबाक अभिनय करते हैं वैसे ही वो बेबाक रीयल लाईफ में भी है। बॉलीवुड में कोई भी उनकी बातों का बुरा नहीं मानता। सभी जानते हैं कि वो बेबाक बोल देते हैं।
  • बॉलीवुड अभिनेता राजकुमार (Raajakumaar) के ऐसे ही न जाने कितने किस्से उनकी रियल लाईफ के हैं जो उनकी बेबाकी को दर्शाते हैं।
  • राजकुमार (Raajakumaar) के हुनर के न केवल दर्शक कायल थे बल्कि बॉलीवुड में लोग उनके हुनर का लोहा मानते हैं।

पढ़ें :- जिन्दगी मौत से लड़ रहे राजू की उड़ी मौत की अफवाह, भड़के शक्तिमान बोले- अभी वह जिन्दा है
  • बॉलीवुड अभिनेता राजकुमार (Raajakumaar) कश्मीरी पण्डित है जिनका जन्म बलुचिस्तान में हुआ था।
  • राजकुमार (Raajakumaar) के बहुत से अलग अलग किस्से हैं। शादी के मामले में भी उन्होंने एक फ्लाईट अटेंडेंस से शादी की। फ्लाईट अटेंडेंट जेनेफर से मुलाकात के बाद ही प्यार हो गया। फिर क्या था शहनाई बज गई।

  • शादी के बाद जनेफर ने भी राजकुमार (Raajakumaar) की तरह अपना नाम बदलकर ‘गायत्री’ रख लिया।
  • वैसे तो राजकुमार (Raajakumaar) ने अपने कैरियर की शुरुआत रंगीला से की लेकिन फिल्म नौशेरवां-ए-आदिल ने उन्हें स्टार बना दिया।
  • राजकुमार (Raajakumaar)  की डॉयलॉग डिलीवरी इतनी अच्छी है कि उनके कई डॉयलॉग बच्चे बच्चे की जुबान पर है।

  • राजकुमार (Raajakumaar) अब हमारे बीच नहीं है लेकिन उसके बावजूद वो हमारे बीच अपने फिल्मों और बेबाकी के कारण हमेशा रहेगें।

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...