1. हिन्दी समाचार
  2. दुनिया
  3. फिलीपींस सैन्य विमान दुर्घटना में 29 की मौत, 17 लापता लोगों की तलाश अभी भी जारी

फिलीपींस सैन्य विमान दुर्घटना में 29 की मौत, 17 लापता लोगों की तलाश अभी भी जारी

फिलीपींस के सुलु प्रांत में एक बड़ा विमान हादसा हुआ है। फिलीपींस वायु सेना (पीएएफ) सी-130 हरक्यूलिस परिवहन विमान के दुर्घटनाग्रस्त होने से कम से कम 29 लोगों की मौत हो गई और 17 अन्य लापता हैं।

By अनूप कुमार 
Updated Date

29 Killed In Philippines Military Plane Crash Search Continues For 17 Missing

मनीला: फिलीपींस के सुलु प्रांत में एक बड़ा विमान हादसा हुआ है। फिलीपींस वायु सेना (पीएएफ) सी-130 हरक्यूलिस परिवहन विमान के दुर्घटनाग्रस्त होने से कम से कम 29 लोगों की मौत हो गई और 17 अन्य लापता हैं। अधिकारियों ने यह जानकारी दी। समाचार एजेंसी सिन्हुआ की रिपोर्ट के अनुसार, रविवार शाम तक, कम से कम 50 घायल कर्मियों का स्थानीय अस्पताल में इलाज चल रहा था। ज्वाइंट टास्क फोर्स सुलु कमांडर मेजर जनरल विलियम गोंजालेस ने कहा कि बचाव दल अभी भी 17 लापता लोगों की तलाश कर रहे हैं। उन्होंने कहा, “हमें उम्मीद है कि हम और बचे लोगों को ढूंढ सकते हैं। हमारी तलाश और बचाव अभी भी जारी है।” सेना के जवानों को ले जा रहा विमान रविवार को जोलो हवाई अड्डे पर उतरने का प्रयास करते समय दुर्घटनाग्रस्त हो गया और आग की लपटों में घिर गया।

पढ़ें :- अशरफ गनी का छलका दर्द,अफगानिस्तान के राष्ट्रपति के लिए क्यों हो गए गमगीन

फिलीपींस के चीफ ऑफ स्टाफ जनरल सिरिलिटो सोबेजाना ने एक बयान में कहा, “विमान रनवे पर नहीं उतर सका और फिर से उतरने की कोशिश की, लेकिन असफल रहा।”

रक्षा सचिव डेल्फिन लोरेंजाना ने कहा कि विमान में तीन पायलट और पांच चालक दल सहित 90 से ज्यादा कर्मी सवार थे। विमान “फिलीपींस सेना के नए लोगों को ले जा रहा था जो सुलु में आतंकवाद को समाप्त करने के लिए अपनी तैनाती के रास्ते में थे।”

Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...