INDvsENG 2nd ODI : जो रूट का शतक, भारत को 323 रन का लक्ष्‍य

jo root
INDvsENG 2nd ODI : जो रूट का शतक, भारत को 323 रन का लक्ष्‍य

नई दिल्ली। लॉर्ड्स में इंग्लैंड और भारत दूसरे वनडे में आमने-सामने हैं। टॉस जीतकर पहले खेलते हुए इंग्‍लैंड ने जो रूट के शतक (113) की बदौलत सात विकेट पर 322 रन बनाए। जहां रूट ने 116 गेंद पर नाबाद 113 रन (आठ चौके, एक छक्‍का)की पारी खेली, वहीं मोर्गन ने 53 (51गेंद, चार चौके व एक छक्‍का )और विली ने 50 रन (31 गेंद, पांच चौके, एक छक्‍का)बनाए।

आखिरी के ओवर्स में डेविड विली ने 50 रन की तेज पारी खेलते हुए टीम का स्‍कोर 300 के पार पहुंचाने में अहम भूमिका निभाई। भारत के लिए कुलदीप यादव एक बार फिर सबसे सफल गेंदबाज रहे, उन्‍होंने तीन विकेट लिए।मैच में जीत के लिए टीम इंडिया के सामने 323 रन बनाने की चुनौती है।

{ यह भी पढ़ें:- INDvENG : ट्रेंट ब्रिज टेस्‍ट में भारत ने दिखाया दम, पहले दिन बनाया 307/6 का स्‍कोर }

पहला पावरप्ले खत्म होने के बाद विराट कोहली ने गेंद कुलदीप यादव को थमाई और उन्होंने दूसरी ही गेंद पर बेयरस्टो (38) को बोल्ड कर भारत को पहली सफलता दिला दी। इसके बाद कुलदीप यादव ने जेसन रॉय (40) को उमेश यादव के हाथों कैच आउट करवा कर इंग्लैंड को दूसरा झटका दिया। इयोन मार्गन 53 रन बनाकर कुलदीप यादव की गेंद पर शिखर धवन को कैच थमा गए।

इसके बाद पांड्या की गेंद पर स्टोक्स (05) महेंद्र सिंह धौनी को कैच दे बैठे। उमेश यादव की गेंद पर जोस बटलर (4) रन बनाकर धौनी को कैच दे बैठे और भारत को मिला पांचवीं सफलता। इसके बाद बल्लेबाजी करने आए मोइन अली को युजवेंद्र चहल ने 13 रन के व्यक्तिगत स्कोर पर रोहित शर्मा के हाथों कैच आउट करवा दिया। पचासवें ओवर की आखिरी गेंद पर डेविड विली भी 50 रन बनाकर धौनी के शिकार बने। धौनी ने उन्हें रन आउट कर दिया।जबकि जो रूट 113 रन बनाकर नाबाद लौटे।

{ यह भी पढ़ें:- LIVE IND vs ENG: इंग्लैंड ने टॉस जीतकर चुनी गेंदबाज़ी, ऋषभ पंत करेंगे डेब्यू }

टीम इंडिया की प्लेइंग इलेवन- रोहित शर्मा, शिखर धवन, विराट कोहली, सुरेश रैना, के एल राहुल, एम एस धोनी, हार्दिक पांड्या, सिद्धार्थ कौल, युजवेंद्र चहल, कुलदीप यादव और उमेश यादव।

इंग्लैंड की प्लेइंग इलेवन- जेसन रॉय, जॉनी बेयरस्टो, जो रूट, ऑयन मॉर्गन, जोस बटलर, बेन स्टोक्स, मोइन अली, डेविड विली, आदिल रशीद, लियाम प्लंकेट और मार्क वुड।

इंग्लैंड पहले मैच में कुलदीप यादव, रोहित शर्मा और भारतीय कप्तान विराट कोहली की तिकड़ी के सामने पस्त हो गई थी। पहले कुलदीप ने छह विकेट लेकर इंग्लैंड को बड़ा स्कोर बनाने से महरूम रखा और फिर रोहित की नाबाद 137 तथा कोहली की 75 रनों की पारी के दम पर भारत ने 269 रनों के लक्ष्य को 40.1 ओवर में हासिल कर लिया था।

{ यह भी पढ़ें:- INDvsENG: नॉटिंगम टेस्ट में पंत को मौका मिलना तय }

नई दिल्ली। लॉर्ड्स में इंग्लैंड और भारत दूसरे वनडे में आमने-सामने हैं। टॉस जीतकर पहले खेलते हुए इंग्‍लैंड ने जो रूट के शतक (113) की बदौलत सात विकेट पर 322 रन बनाए। जहां रूट ने 116 गेंद पर नाबाद 113 रन (आठ चौके, एक छक्‍का)की पारी खेली, वहीं मोर्गन ने 53 (51गेंद, चार चौके व एक छक्‍का )और विली ने 50 रन (31 गेंद, पांच चौके, एक छक्‍का)बनाए। आखिरी के ओवर्स में डेविड विली ने 50 रन की तेज पारी…
Loading...