INDvsWI: पूनम ने धमाकेदार बल्लेबाजी कर भारत को दिलाई शानदार जीत

poonam rawat
INDvsWI: पूनम के धमाकेदार बल्लेबाज कर भारत को दिलाई शानदार जीत

नई दिल्ली। पूनम राउत के बेहतरीन अर्धशतक के बाद गेंदबाजों के दम पर भारतीय महिला क्रिकेट टीम ने दूसरे वनडे मैच में मेजबान वेस्टइंडीज को 53 रनों से हरा दिया। भारत के 192 रन के लक्ष्य का पीछा करते हुए वेस्टइंडीज की टीम 47.2 ओवर में 138 रन पर ढेर हो गई, जिससे मेहमान टीम ने तीन मैचों की सीरीज 1-1 से बराबर करा दी।

2nd Odi Punam Bowlers Help India Women Beat Wi :

भारत की शुरुआत अच्छी नहीं रही थी 17 रन के कुल स्कोर पर उसकी दोनों ओपनर्स प्रिया पूनिया (5) और जेमिमा रोड्रिक्स (0) पवेलियन लौट गई थीं। फिर पूनम राउत ने कप्तान मिताली राज के साथ मिलकर तीसरे विकेट के लिए 66 रन की पार्टनरशिप की। 

मिताली 40 रन के निजी स्कोर पर आउट हुईं। इसके बाद बैटिंग करने उतरीं हरमनप्रीत कौर ने पूनम का साथ देते हुए 93 रन की साझेदारी की। हरमनप्रीत 47वें ओवर में 66 रन बनाकर पवेलियन लौटीं। अगले ही ओवर में पूनम का विकेट भी गिर गया। उन्होंने 128 गेंदों पर 77 रन की पारी खेली। दीप्ति शर्मा ने 5 रन बनाए। तानिया भाटिया (9*) और झूलन गोस्वामी (1) नाबाद लौटीं। विंडीज की ओर से आलिया एलीने और एफी फ्लेचर ने 2-2 विकेट लिए।

भारतीय स्पिनर्स का धमाकेदार प्रदर्शन

लक्ष्य का पीछा करते हुए वेस्टइंडीज की शुरुआत भी खराब रही। टीम ने चौथे ओवर में ही सलामी बल्लेबाज स्टेसी आन किंग (06) का विकेट गंवा दिया. उन्हें शिखा पांडे (19 रन पर एक विकेट) ने बोल्ड किया। मेजबान टीम को 25वें ओवर में बड़ा झटका लगा जब सलामी बल्लेबाज नताशा मैकलीन (15) रिटायर्ड हर्ट हो गईं। कप्तान स्टेफनी टेलर (20) और शेमाइन कैंपबेल (39) ने इसके बाद पारी को संभाला लेकिन रन गति में इजाफा करने में नाकाम रहीं। पूनम यादव ने स्टेफनी को पगबाधा करके यह साझेदारी तोड़ी।  

नई दिल्ली। पूनम राउत के बेहतरीन अर्धशतक के बाद गेंदबाजों के दम पर भारतीय महिला क्रिकेट टीम ने दूसरे वनडे मैच में मेजबान वेस्टइंडीज को 53 रनों से हरा दिया। भारत के 192 रन के लक्ष्य का पीछा करते हुए वेस्टइंडीज की टीम 47.2 ओवर में 138 रन पर ढेर हो गई, जिससे मेहमान टीम ने तीन मैचों की सीरीज 1-1 से बराबर करा दी। भारत की शुरुआत अच्छी नहीं रही थी 17 रन के कुल स्कोर पर उसकी दोनों ओपनर्स प्रिया पूनिया (5) और जेमिमा रोड्रिक्स (0) पवेलियन लौट गई थीं। फिर पूनम राउत ने कप्तान मिताली राज के साथ मिलकर तीसरे विकेट के लिए 66 रन की पार्टनरशिप की।  मिताली 40 रन के निजी स्कोर पर आउट हुईं। इसके बाद बैटिंग करने उतरीं हरमनप्रीत कौर ने पूनम का साथ देते हुए 93 रन की साझेदारी की। हरमनप्रीत 47वें ओवर में 66 रन बनाकर पवेलियन लौटीं। अगले ही ओवर में पूनम का विकेट भी गिर गया। उन्होंने 128 गेंदों पर 77 रन की पारी खेली। दीप्ति शर्मा ने 5 रन बनाए। तानिया भाटिया (9*) और झूलन गोस्वामी (1) नाबाद लौटीं। विंडीज की ओर से आलिया एलीने और एफी फ्लेचर ने 2-2 विकेट लिए। भारतीय स्पिनर्स का धमाकेदार प्रदर्शन लक्ष्य का पीछा करते हुए वेस्टइंडीज की शुरुआत भी खराब रही। टीम ने चौथे ओवर में ही सलामी बल्लेबाज स्टेसी आन किंग (06) का विकेट गंवा दिया. उन्हें शिखा पांडे (19 रन पर एक विकेट) ने बोल्ड किया। मेजबान टीम को 25वें ओवर में बड़ा झटका लगा जब सलामी बल्लेबाज नताशा मैकलीन (15) रिटायर्ड हर्ट हो गईं। कप्तान स्टेफनी टेलर (20) और शेमाइन कैंपबेल (39) ने इसके बाद पारी को संभाला लेकिन रन गति में इजाफा करने में नाकाम रहीं। पूनम यादव ने स्टेफनी को पगबाधा करके यह साझेदारी तोड़ी।