2nd T-20: दक्षिण अफ्रीका ने टॉस जीतकर किया गेंदबाजी का फैसला

कटक। भारत और दक्षिण अफ्रीका के बीच कटक के बाराबती स्टेडियम में होने वाले दूसरे टी-20 मैच में दक्षिण अफ्रीका के कप्तान फाफ डुप्लेसिस ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया है। दक्षिण अफ्रीका तीन मैचों की सीरीज में मेहमान टीम 1-0 से आगे है।

भारत ने इस मैच में एक परिवर्तन करते हुए लंबे अंतराल के बाद किसी टी-20 मैच में हरभजन सिंह को मौका दिया है। उन्हे अरविंद के स्थान पर टीम शामिल किया गया हैं। वहीं दक्षिण अफ्रीका ने भी एक परिवर्तन किया है। उन्होने तेज गेंदबाज मर्चेंड डी-लांगे के स्थान पर एल्बी मोर्कल को टीम में शामिल किया है।  

भारत की यह दृष्टि से यह मैच जीतना बहुत ही आवश्यक है क्योंकि अगर वह यह मैच हार गया तो उसे टी-20 सीरीज से भी हाथ धोना पड़ेगा। वहीं दक्षिण इस सीरीज को जीतकर सीरीज पर कब्जा जमाने का प्रयास करेंगे।

आपको बता दें कि धर्मशाला स्टेडियम में खेले गए पहले मुक़ाबले में भारत को हार का सामना करना पड़ा था, उस मैच में भारत ने दक्षिण अफ्रीका के सामने 200 रनों का विशाल लक्ष्य रखा था जिसे दक्षिण अफ्रीका ने 19.4 ओवर में ही हासिल कर लिया था।

टीमें- भारत : महेंद्र सिंह धौनी (कप्तान/विकेटकीपर), रोहित शर्मा, शिखर धवन, विराट कोहली, सुरेश रैना, रविचंद्रन अश्विन, अक्षर पटेल, भुवनेश्वर कुमार, अंबाती रायडू, मोहित शर्मा, हरभजन सिंह।

दक्षिण अफ्रीका : फॉफ डू प्लेसिस (कप्तान), काइल एबॉट, हाशिम अमला, फरहान बेहरादीन, क्विंटन डी कॉक (विकेटकीपर), एल्बी मोर्कल, अब्राहम डिविलियर्स, ज्यां पॉल ड्यूमिनी, इमरान ताहिर, डेविड मिलर, क्रिस मौरिस, कैगिसो रबाडा।