राष्ट्रगान के दौरान खड़े न होने के जुर्म में 3 कश्मीरी छात्र गिरफ्तार

हैदराबाद। शनिवार को यहां शहर के एक सिनेमा हॉल में 3 छात्रों के नहीं खड़े होने पर पुलिस ने उन्हे गिरफ्तार कर लिया। तीनों छात्र कश्मीरी हैं और इन पर आरोप है कि राष्ट्रगान के वक्त बैठे हुए थे। तेलंगाना पुलिस के एक अधिकारी ही इस केस में व्हिसल ब्लोअर बने हैं।

मिली जानकारी के मुताबिक जमील गुल, उमर फैज और मुदाबिर शब्बीर शनिवार की दोपहर अट्टापुर में बरेली की बर्फी फिल्म देखने पहुंचे थे। सुप्रीम कोर्ट के नियम के अनुसार राष्ट्रगान फिल्म शुरू होने से पहले बजाया गया, लेकिन तीनों छात्र अपने स्थान पर बैठे रहे। राजेंद्रनगर पुलिस स्टेशन में कार्यरत एक पुलिस अधिकारी ने तीनों को ऐसा करते देखा।

{ यह भी पढ़ें:- 'जन गण मन' की रचना से राष्ट्रगान बनने तक का विवादित ​इतिहास, जानें पूरा सच }

सूत्रों के मुताबिक सिनेमा हॉल मैनेजमेंट की तरफ से शिकायत किए जाने के बाद यह मामला दर्ज किया गया। तीनों के ऊपर राष्ट्रीय प्रतीकों के अपमान ऐक्ट के धारा 2 के तहत मुकदमा दर्ज कर लिया गया है। एक पुलिस अधिकारी ने बताया कि वरिष्ठ पुलिस अधिकारी ने तीनों छात्रों को राष्ट्रगान के दौरान बैठे हुए देखा था। हम उनका नाम उजागर नहीं कर सकते।

पुलिस के अनुसार वरिष्ठ अधिकारी ने तत्काल राजेंद्रनगर पुलिस स्टेशन को इस बारे में सूचित किया। इसके बाद पुलिस वहां पहुंची और तीनों छात्रों को हिरासत में लिया गया। तीनों से पुलिस स्टेशन में काफी देर तक पूछताछ की गई और इनके टोली चौक स्थित घर की भी तलाशी ली गई। तीनों छात्र इंजिनियरिंग के स्टूडेंट हैं।’

{ यह भी पढ़ें:- आतंकवाद वित्तपोषण के आरोप में कश्मीरी कारोबारी गिरफ्तार }