1. हिन्दी समाचार
  2. बाइक से 25 देशों की यात्रा पर निकली तीन महिलाएं, सीएम योगी ने दिखाई हरी झंडी

बाइक से 25 देशों की यात्रा पर निकली तीन महिलाएं, सीएम योगी ने दिखाई हरी झंडी

3 Women Bikers To Ride Across 25 Countries Cm Yogi Will Flag Off

By टीम पर्दाफाश 
Updated Date

लखनऊ। पीएम मोदी के राज्य गुजरात से आए Biking Queen ग्रुप को मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने सोमवार को अपने सरकारी आवास से हरी झंडी दिखाकर रवाना किया। इस दल ने अपनी यात्रा की शुरुआत लखनऊ से की है जो अगले तीन महीनों के दौरान वाराणसी से नेपाल होते हुए 25 देशों की यात्रा करेगा। यह दल तीन महाद्वीपों एशिया, अफ्रीका व यूरोप की यात्रा पूरी करेगा। इस यात्रा का उद्देश्य ‘नारी गौरव’ तथा ‘बेटी बचाओ-बेटी पढ़ाओ’ से जुड़ा है।

पढ़ें :- काशी पूरे विश्‍व को प्रकाश देने वाली है, यहां की गलियां जीवंत और ऊर्जावान हैं : पीएम मोदी

वहीं, इस अवसर पर मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने पीएम मोदी का उल्लेख करते हुए कहा कि उनका मानना है कि देश के सर्वांगीण विकास में समाज के सभी लोगों की भागीदारी सुनिश्चित होनी चाहिए। उज्जवला योजना के माध्यम से महिलाओं का जीवन बेहतर हुआ है। ‘स्वच्छ भारत अभियान’ एक ओर स्वच्छता व स्वास्थ्य से जुड़ा है, तो दूसरी ओर नारी गरिमा से।

इतना ही नहीं इस अवसर पर योगी ने कहा कि सरकार महिला सशक्तिकरण के लिए पूरी तरह से समर्पित है। उन्होंने ‘कन्या सुमंगला’ योजना का जिक्र करते हुए कहा कि इसके माध्यम से कन्या के जन्म से लेकर स्नातक तक की शिक्षा तक समय-समय पर एक निश्चित राशि प्रदान कराने की व्यवस्था की गई है। उन्होंने यात्रा की सफलता के लिए दल के सदस्यों को शुभकामनायें दी। मालूम हो कि इस दल में ‘बाइकिंग क्वींस’ टीम की संस्थापिका डॉ. सारिका मेहता सहित दो अन्य सदस्य जीनल शाह तथा रूताली पटेल शामिल हैं।

बता दें, यह दल भारत, नेपाल, म्यांमार, थाईलैण्ड, लाओस, चीन, किर्गिस्तान, उज्बेकिस्तान, कजाकिस्तान, रूस, लटविया, लिथ्वानिया, बेलारूस, पोलैण्ड, चेकोस्लाविया, जर्मनी, आस्ट्रिया, लिकटेंस्टीन, स्विट्जरलैण्ड, नीदरलैण्ड, बेल्जियम, फ्रांस, स्पेन, मोरक्को होते हुए यूनाइटेड किंगडम पहुंचेगा। इस दौरान टीम द्वारा 15 अगस्त को बार्सिलोना, स्पेन में तिरंगा लहराकर स्वतंत्रता दिवस भी मनाया जाएगा।

पढ़ें :- रोहित शर्मा के बिना टीम इंडिया अधूरी, ज्यादातर मैचों में मिली हार, आंकड़े जानकर हो जायेंगे हैरान

Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करे...