UP: शुगर मिल की जहरीली गैस से स्कूल के 300 बच्चे बेहोश, मचा हड़कंप

लखनऊ। उत्तर प्रदेश के शामली जिले में मंगलवार को 300 बच्चों की जान खतरे में पड़ गयी। शुगर मिल के वेस्टेज को नष्ट करने के लिये डाले गए केमिकल की गैस से सरस्वती विद्या मंदिर व सरस्तवी जुनियर हाई स्कूल के 300 से ज्यादा बच्चे बेहोश हो गए। सभी बच्चों को जिला अस्पताल में भर्ती कराया गया। सूचना मिलने पर पुलिस भी मौके पर पहुंच गई और मामले की पूरी छानबीन की।

बताया जा रहा है, शामली स्थित अपर दोआब शुगर मिल की डिस्टलरी यूनिट में बायो गैस प्लांट में प्रदूषण नियंत्रण विभाग की टीम जांच करने पहुंची। प्लांट पर सील लगाने की तैयारी की जा रही। चीनी मिल ने कचरा नष्ट करने के लिए केमिकल डाला था। जिस कारण गैस रिसाव होने से भारी संख्या में बच्चे बेहोश हो गए और परिजनों में हाहाकार मच गया।

{ यह भी पढ़ें:- अखिलेश की राष्ट्रीय कार्यकारिणी में मुलायम के करीबियों को जगह, शिवपाल नदारद }

बच्चों के बेहोश होने की सूचना पर अभिभावक स्कूल व अस्पताल की और दौड़े। अभिभावकों ने मिल प्रशासन के खिलाफ कार्रवाई की मांग को लेकर हंगामा किया। फिलहाल बच्चों का उपचार जारी है।

सभी बच्चों की हालत खतरे से बाहर होने की बात बताई जा रही है। प्रशासन ने मामले की जांच की बात कही है। शुगर मिल से कौन सी गैस लीक हुई है, इसको लेकर अभी ना प्रशासन और ना ही मिल के किसी अधिकारी ने कुछ कहा है।

{ यह भी पढ़ें:- नाबालिग गैंगरेप पीड़िता ने किया सुसाइड, CM योगी ने दिया था सुरक्षा का भरोसा }